RRvsSRH : जीत के बाद संजू सैमसन ने जोस बटलर को लेकर बोली ऐसी बात, जीत लिया क्रिकेट फैंस का दिल 1

आईपीएल 2021 का 28वाँ मैच संजू सैमसन (Sanju Samson) की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में खेला गया. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के नए कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहली पारी में राजस्थान रॉयल्स ने पहली पारी में शानदार बल्लेबाज़ी की.

इस मैच में राजस्थान की टीम ने हैदराबाद को हरा कर इस सीज़न की अपनी तीसरी जीत दर्ज की. इसी के साथ सनराइजर्स हैदराबाद पर मिली जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स के युवा कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने पोस्ट-मैच प्रेज़ेंटेशन में तमाम चीज़ों को लेकर विस्तार से बात की.

मैच के बाद बोले कप्तान संजू सैमसन

Sanju Samson

आईपीएल 2021 के सातवें मैच में हैदराबाद के खिलाफ़ मिली तीसरी जीत के बाद संजू सैमसन (Sanju Samson) ने पोस्ट-मैच प्रेज़ेंटेशन में कहा कि,

“बिल्कुल, जोस के साथ बल्लेबाज़ी करने में हमेशा मजा आता है. जिस वक़्त वो फ़ॉर्म में होते हैं तो उन्हें देखना वाक़ई में अच्छा होता है. उनकी तरफ़ से ये एक शानदार परफ़ॉर्मेंस थी. हमने पॉवरप्ले में अच्छी शुरुआत की थी और अपनी योजनाओं के मुताबिक ही काम कर रहे थे. 

ये एक मजाकिया खेल हो सकता था, उनके पास लाइन-अप में एक से एक बड़े हिटर्स हैं. मुझे लगता है कि हमने उतने मैच इस सीज़न में नहीं जीते जितने हमें जीतने चाहिए थे. एक गेंद पूरे खेल का नतीजा बदल देती है. इस बात से फ़र्क़ नहीं पड़ता कि मैं फ़ॉर्म में हूँ या नहीं, मैं बस अपनी टीम के लिए योगदान देना चाहता हूँ ताकि हम मैच जीत सकें.”

राजस्थान रॉयल्स ने दर्ज की सीज़न की अपनी तीसरी जीत

RRvsSRH : जीत के बाद संजू सैमसन ने जोस बटलर को लेकर बोली ऐसी बात, जीत लिया क्रिकेट फैंस का दिल 2

मैच की बात करें तो टॉस हार कर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम को पहला झटका 17 रन के कुल स्कोर पर यशस्वी जैसवाल (Yashasvi Jaiswal) के रूप में लगा. इसके बाद सलामी बल्लेबाज़ जोस बटलर (Jos Buttler) और संजू सैमसन (Sanju Samson) ने दूसरे विकेट के लिए 150 रनों की शानदार साझेदारी की. बटलर की 124 रनों की और संजू सैमसन (Sanju Samson) की 48 रनों की पारियों की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 220 रन का स्कोर बनाया.

हैदराबाद की तरफ़ से गेंदबाज़ी करते हुए संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) , राशिद खान (Rashid Khan) और विजय शंकर (Vijay Shankar) ने 1-1 विकेट चटकाया. इसे बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बाद भी मनीष पांडे की 31 रनों की और जॉनी बेयरस्टो की 30 रनों की और केन विलियमसन (Kane Williamson) की 20 रनों की पारी के सहारे 8 विकेट खोकर 165 रन ही बना सकी. राजस्थान की तरफ़ से मुस्तफ़िज़ुर रहमान (Mustafizur Rahman) और क्रिस मॉरिस (Chris Morris) ने 3-3 विकेट चटकाए. आखिर में राजस्थान की टीम ने 55 रन की बेहतरीन जीत दर्ज की.