Sanju Samson

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को अपनी काबिलियत साबित करने का बहुत ही कम मौका मिला है, लेकिन इस दौरान भी ये अपने टैलेंट को दुनिया के सामने लाने में नाकाम ही रहे। Sanju Samson के मौजूदा फॉर्म की बात करें तो ये पहले से काफी बेहतर कर रहे हैं जिसे देखते हुए इन्हें मौके भी दिये गये हैं। आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में इन्होंने विस्फोटक बल्लेबाजी की जिसके बाद से ऐसा लग रहा है कि ये टी20 वर्ल्ड कप के लिए बिलकुल तैयार है। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी को बरकरार रखने के लिए इन्हें वेस्ट इंडीज दौरे पर भी शानदार फॉर्म में रहना होगा, जिसके लिए ये दिन रात प्रैक्टिस में पसीना बहाते दिख रहे हैं।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए कर रहे हैं मेहनत

वेस्टइंडीज दौरे से पहले Sanju Samson ने NCA में बहाया पसीना, T20 वर्ल्ड कप के लिए करो या मरो वाली हालत ! 1

Sanju Samson ने आईपीएल के इस सीजन में शानदार बल्लेबाजी की थी जिसके बाद ही इन्हें आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना गया था। सैमसन ने इस मौके का फायदा उठाते हुए आयरलैंड के खिलाफ एक मैच में विस्फोटक बल्लेबाजी भी की। पहले मुकाबले में इन्हें मौका नहीं दिया गया लेकिन दूसरे मुकाबले में ओपनिंग करते हुए इन्होंने अर्धशतक जड़ते हुए 77 रन की पारी खेली थी।

इसके बाद इन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के लिए भी टीम में शामिल किया गया था लेकिन मौका नहीं दिया। अब Sanju Samson के पास वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल होने का केवल एक ही मौका है और वह है वेस्टइंडीज दौरा। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज का दौरा करने वाली है जहां वनडे के साथ-साथ टी20 सीरीज भी खेला जाना है। इस टी20 सीरीज में अगर Sanju Samson अपने बल्ले से जलवा दिखाने में कामयाब रहे तो इन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल होने से कोई भी नहीं रोक सकता है।

एनसीए में बहा रहे हैं पसीना

वेस्टइंडीज दौरे से पहले Sanju Samson ने NCA में बहाया पसीना, T20 वर्ल्ड कप के लिए करो या मरो वाली हालत ! 2

Sanju Samson के लिए खुद को साबित करने का वेस्टइंडीज दौरा आखिरी मौका साबित हो सकता है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में मौका न मिलने पर इनके साथ-साथ फैंस भी हताश हुए थे। Sanju Samson के प्रदर्शन की बात करें तो ये फिलहाल जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं और अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल भी जीत रहे हैं।

इसी महीनें वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम को टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है जिसके लिए Sanju Samson एनसीए में जमकर पसीना बहा रहे हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है जिसमें संजू को अपने बल्ले से पराक्रम दिखाना होगा और अगर इस सीरीज में उनका बल्ला नहीं चला तो टी20 वर्ल्ड कप का सफर इनका यही समाप्त हो सकता है।

https://www.instagram.com/tv/Cf8Mn2Ejc9i/?utm_source=ig_web_copy_link

टी20 वर्ल्ड कप के लिए खुद को कर रहें हैं तैयार

वेस्टइंडीज दौरे से पहले Sanju Samson ने NCA में बहाया पसीना, T20 वर्ल्ड कप के लिए करो या मरो वाली हालत ! 3

Sanju Samson इन दिनों नेशनल क्रिकेट एकाडमी में जोरो शोरो से प्रैक्टिस कर रहे हैं। इनका एक प्रैक्टिस का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आ रहा है जहां वे गेंदों को मारते हुए दिख रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में मिले इस मौके का Sanju Samson भरपूर तरीके से फायदा उठाना चाहते हैं। इनके मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए यह भी उम्मीद की जा रही है कि सेलेक्टर्स अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए इनका टेस्ट ले सकते हैं।