संजू सैमसन ने रणजी ट्रॉफी में खेली 82 गेदों पर 78 रनों की पारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले संजू सैमसन ने खेली 78 रनों की तूफानी पारी, मजबूत किया दावा 

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले संजू सैमसन ने खेली 78 रनों की तूफानी पारी, मजबूत किया दावा

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन इन दिनों रणजी ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. केरल और गुजरात के बीच खेले गए मैच में भले ही गुजरात ने जीत हासिल कर ली लेकिन केरल के संजू सैमसन ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से फैंस का दिल जीत लिया. सैमसन ने इस मैच में 82 गेंदों पर 78  रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी.

संजू सैमसन ने खेली शानदार अर्धशतकीय पारी

संजू सैमसन

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन पिछले कुछ वक्त से लगातार घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. गुजरात और केरल के बीच मैच खेला गया. इस मैच की पहली पारी में सैमसन 9 गेंदों पर 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने 78 रनों की पारी खेली. हालांकि सैमसन के अर्धशतक पर पानी फिर गया और टीम को हार का सामना करना पड़ा.

90 रन से केरल ने हारा मैच

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम पहली पारी में 127 रन पर ऑलउट हो गई. वहीं केरल की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 70 रन पर ही अपने सारे विकेट्स खो दिए. हालांकि दूसरी में गुजरात ने 210 रन बनाए.

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी केरल की टीम के संजू सैमसन की 78 रन की पारी को छोड़कर किसी भी बल्लेबाज ने बड़ी पारी नहीं खेली. दूसरी तरफ से सपोर्ट न मिलने के चलते सैमसन भी 78 रन बनाकर आउट हो गए और टीम 177 के स्कोर पर ऑलराउट हो गई. परिणामस्वरूप गुजरात ने 90 रनों से शानदार जीत दर्ज की.

सैमसन को मिली है श्रीलंका के खिलाफ टी20 टीम में जगह

संजू सैमसन

घरेलू स्तर पर लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को चयनकर्ताओं ने 5 जनवरी से शुरु होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए चुना है. इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ भी सैमसन को टी20 टीम में चुना था लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया था.

इसके बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज को वेस्टइंडीज के खिलाफ शिखर धवन के इंजर्ड होने के बाद टीम में शामिल किया गया लेकिन तब भी उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल सका. हालांकि अब सैमसन को मौके मिलने के अधिक चांसेस हैं क्योंकि टी20 सीरीज में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को आराम दिया गया है.

Related posts