IPL 2022- राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे संजू सैमसन का कप्तानी पर बड़ा बयान, कही ये दिल छूने वाली बात 1

क्रिकेट जगत की सबसे हाई प्रोफाइल टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन खत्म होने के कगार पर है, इसी बीच रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए टीम का चयन हो गया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों ने जगह बनायी।

संजू सैसमन को नहीं मिला दक्षिण अफ्रीका सीरीज में मौका

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से 19 जून तक होने वाली इस सीरीज में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को मौका नहीं मिल सका है। संजू सैमसन का आईपीएल के इस मौजूदा सीजन में भी शानदार प्रदर्शन रहा है।

Sanju Samson

संजू सैमसन को भारतीय टीम में मौका ना देने को लेकर कई पूर्व क्रिकेटर्स और फैंस सपोर्ट में उतरे हैं। लेकिन इसी बीच संजू सैमसन का एक बड़ा बयान आया है, जिसमें उन्होंने राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी को लेकर अपनी बात रखी।

संजू सैमसन ने आईपीएल में कप्तानी से किया है प्रभावित

संजू सैमसन पिछले 2 सीजन से राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे हैं, जिसमें इस बार के सीजन में उनकी कप्तानी में काफी सुधार देखा गया है। संजू ने अपनी कप्तानी से कई दिग्गजों को प्रभावित किया है।

IPL 2022- राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे संजू सैमसन का कप्तानी पर बड़ा बयान, कही ये दिल छूने वाली बात 2

दक्षिण अफ्रीका सीरीज में तो उन्हें नहीं चुना गया, लेकिन उन्होंने अपनी कप्तानी और बल्लेबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है, जिसमें उनका कहना है कि वो लगातार कप्तान और बल्लेबाज के रूप में सीख रहे हैं।

कप्तान और बल्लेबाज के रूप में सीख रहा हूं लगातार- संजू

संजू सैमसन ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, “मुझे लगता है कि मैं वास्तव में विकसित हुआ हूं और एक बल्लेबाज के रूप में और एक कप्तान के रूप में भी सीखता रहा हूं। मैं वास्तव में इस टीम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी का आनंद ले रहा हूं, खासकर हमारी टीम में इतने अनुभवी खिलाड़ी साथ हैं।”

IPL 2022- राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे संजू सैमसन का कप्तानी पर बड़ा बयान, कही ये दिल छूने वाली बात 3

उन्होंने आगे कहा कि “मुझे लगता है कि जब आप एक टीम का नेतृत्व करते हैं, तो उस तरह का दृष्टिकोण रखना बहुत महत्वपूर्ण होता है, जहां आप दबाव की स्थिति में टीम के साथी को आने और आपसे बात करने की अनुमति देते हैं।”

“मुझे बहुत सारी जानकारी, बहुत सारे सुझाव मिलते हैं … इसलिए, मैं वास्तव में टीम में योगदान करने के लिए सभी की एकता और इच्छा का आनंद ले रहा हूं, और मुझे लगता है कि सभी को सुनना बहुत महत्वपूर्ण है। लेकिन मैं यह भी जानता हूं कि अंतिम कॉल मेरी तरफ से होना है, और मुझे टीम द्वारा किए गए प्रत्येक निर्णय का स्वामित्व लेना है।”