संजू सैमसन

संजू सैमसन को आईपीएल 2021 के लिए राजस्‍थान रॉयल्‍स का नवनियुक्‍त कप्‍तान नियुक्त किया गया है. बड़ी जिम्मेदारी संभालने के बाद संजू सैमसन ने एक बड़ा खुलासा किया है. संजू सैमसन का कहना है कि कप्तान बनने के बाद कई दिग्गज खिलाड़ियों ने मुझे बधाई संदेश भेजे. दिग्गज खिलाड़ियो से बधाई मिलने के बाद संजू सैमसन काफी खुश हैं.

संजू सैमसन को महेंद्र सिंह धोनी समेत इन दिग्गज खिलाड़ियों ने दी बधाई

संजू सैमसन

संजू सैमसन को इस बार राजस्थान की टीम ने कप्तानी का जिम्मा सौंपा है. इस बड़ी जिम्मेदारी को निभाने के लिए संजू सैमसन पूरी तरह से तैयार हैं. युवा बल्लेबाज ने उन दिग्गज खिलाड़ियों को तहे दिल से धन्यवाद दिया है, जिन्होंने उन्हें कप्तान बनने पर बधाई दी है.

संजू सैमसन ने कहा कि जब उन्‍हें कप्‍तान बनाया गया तो एमएस धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा और कुमार संगकारा ने उन्‍हें शुभकामनाएं दी, जिससे उनका विश्‍वास और भी ज्यादा बढ़ गया है.

संजू सैमसन ने बताई एक कप्तान की अहम जिम्मेदारी

संजू सैमसन

संजू सैमसन ने कहा कि

“बतौर कप्तान टीम के हर खिलाड़ी को जरूरत के अनुसार माहौल देना कप्तान की जिम्मेदारी होती है। यह स्किल नहीं है, आपको आपके खिलाड़ी को सकारात्मक फीडबैक देना होता है। मुझे लगता है कि कप्तान तभी ठीक है जब टीम ठीक है।”

गौरतलब है कि आईपीएल के इस सीजन में संजू सैमसन चौथे विकेट कीपर बल्लेबाज हैं जो टीम की कप्तानी करेंगे।

संजू सैमसन ने अपनी टीम की करी जमकर तारीफ

संजू सैमसन

संजू सैमसन ने कहा कि

“अगर आप प्लेइंग 11 को पेपर पर देखें तो हम एक बेहतरीन टीम हैं। अगर हम सही सोच के साथ एक टीम के तौर पर खेलें तो मुझे लगता है कि हम आगे बेहतर कर सकते हैं। आप किस रफ्तार, ताकत और भावना के साथ खुद को पेश करते हैं, यह मायने रखता है। मैं अपनी टीम से यही अपेक्षा करता हूं।”

क्रिस मोरिस की कीमत को लेकर सैमसन ने कहा कि

“मैं उन्हें बहुत ज्यादा दबाव में नहीं डालना चाहता हूं, वह हमारी टीम के बड़े खिलाड़ी हैं। हर खिलाड़ी का टीम में बड़ा रोल है।”