मिचेल सेंटनर की कैरम बॉल पर फखर जमान हुए बोल्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो : मिचेल सेंटनर ने फखर जमान को सदी की सबसे ज्यादा टर्न लेती और अजीबोगरीब गेंद पर किया बोल्ड 

वीडियो : मिचेल सेंटनर ने फखर जमान को सदी की सबसे ज्यादा टर्न लेती और अजीबोगरीब गेंद पर किया बोल्ड

पाकिस्तान की टीम और न्यूजीलैंड की टीम के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम व पांचवा वनडे मैच आज शुक्रवार को हेमिल्टन के मैदान में खेला गया.

इस मैच में पाकिस्तान की पारी के 24वें ओवर में ऐसा कुछ देखने को मिला जिसे देख स्टेडियम में बैठा हर दर्शक अचंभित रह गया.

सेंटनर की अजीबोगरीब स्पिन गेंद ने फखर को किया बोल्ड 

वीडियो : मिचेल सेंटनर ने फखर जमान को सदी की सबसे ज्यादा टर्न लेती और अजीबोगरीब गेंद पर किया बोल्ड 1

पाकिस्तान की पारी का 24वां ओवर न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज मिचेल सेंटनर कर रहे थे. उस समय स्ट्राइक पर पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमान थे.

मिचेल सेंटनर के ओवर की पहली ही गेंद पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमान को समझ नहीं आई और फखर जमान बोल्ड हो गये. दरअसल गेंद उनके बल्ले और पैड के बीच से निकल उनका लेग स्टंप उखाड़ गई.

कैरम बॉल का टर्न देख हर कोई था हैरान 

वीडियो : मिचेल सेंटनर ने फखर जमान को सदी की सबसे ज्यादा टर्न लेती और अजीबोगरीब गेंद पर किया बोल्ड 2

इस गेंद का टर्न देख हर कोई हैरान था, क्योंकि गेंद ने ऐसा टर्न लिया जिसकी गेंदबाज को भी खुद उम्मीद नहीं थी. मिचेल सेंटनर  यह गेंद बाये हाथ के बल्लेबाज फखर के लिए लेग स्टंप के बाहर पिच हुई और अचानक ऑफ़ स्पिन में बदल गई जिसे फखर जमान बोल्ड हो  गये.

रिप्ले में जब गेंद को अच्छी तरह से देखा गया तो पता चला कि मिचेल सेंटनर ने यह गेंद कैरम बॉल कराई थी. कैरम बॉल उस गेंद को कहा जाता है. जिसमे गेंदबाज अपने हाथ के बीच की उंगुली का इस्तेमाल गेंद को टर्न कराने में करता है. इस तरह की गेंद को श्रीलंका के अजंता मेंडिस व भारत के रविचंद्रन अश्विन कराते है.

यहाँ देखे करिश्माई गेंद का वीडियो 

इस वीडियो में आप देख सकते है, कि कैसे न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज मिचेल सेंटनर ने अपनी करिश्माई कैरम बॉल से पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज फखर जमान को बोल्ड किया.

ऐसा रहा पूरा मैच 

वीडियो : मिचेल सेंटनर ने फखर जमान को सदी की सबसे ज्यादा टर्न लेती और अजीबोगरीब गेंद पर किया बोल्ड 3

आपकों मैच की जानकारी देते हुए बता दे, कि इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 271 रन बनाये. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पूरी पाकिस्तानी टीम 49 ओवर में 256 रन बनाकर आउट हो गई और न्यूजीलैंड की टीम ने यह मैच 15 रनों से जीत लिया.

Related posts

Leave a Reply