श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम घोषित

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, 4 स्पिनरों को दी टीम में जगह 

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, 4 स्पिनरों को दी टीम में जगह
DURBAN, SOUTH AFRICA - AUGUST 19: New Zealand celebrate the wicket of Faf du Plessis of the Proteas during day 1 of the 1st Sunfoil International Test match between South Africa and New Zealand at Sahara Stadium Kingsmead on August 19, 2016 in Durban, South Africa. (Photo by Lee Warren/Gallo Images)

विश्व कप के फाइनल में किस्मत से मिली हार से निराश न्यूजीलैंड की टीम अब अपने अगले सीरीज में ध्यान दे रही है. न्यूजीलैंड टीम की अगली सीरीज श्रीलंका की टीम से हैं. इस दौरे में टेस्ट और टी20 मैच खेले जायेंगे. न्यूजीलैंड की टीम ने टेस्ट सीरीज के लिए कल अपनी टीम की घोषणा की और एक चौकाने वाले नाम को भी शामिल किया.

श्रीलंका के खिलाफ में न्यूजीलैंड ने 4 स्पिनरों को दी टीम में जगह

श्रीलंका

कीवी टीम में विलियम सोमरविले, एजाज पटेल, मिचेल सैंटनर और टोड एश्ले के रूप में 4 स्पिनरों को शामिल किया गया है. पिछले साल यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ हुए टेस्ट सीरीज में सोमरविले और एजाज पटेल ने न्यूजीलैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. एजाज पटेल ने जहां 13 विकेट चटकाए थे तो वहीं सोमरविले ने अबुधाबी में हुए आखिरी मैच में 7 विकेट झटके थे.

मिचेल सैंटनर की बात करें तो चोट के कारण उन्होंने दिसंबर 2017 से ही कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है. हालांकि इसके बाद उन्होंने घरेलू वनडे सीरीज और वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के लिए मैच खेले हैं. वहीं टोड एश्ले ने अपना टेस्ट डेब्यू साल 2012 में श्रीलंका के खिलाफ ही किया था.

बल्लेबाजी में इस बार फिर कप्तान और अनुभवी टेलर पर होगी जिम्मेदारी

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, 4 स्पिनरों को दी टीम में जगह 1

इस टीम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी एक बार अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर और कप्तान केन विलियम्सन के कंधो पर होगी. इस विश्व कप में शानदार गेंदबाजी करने वाले लॉकी फर्ग्यूसन को टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गयी है.

जो एक चौकाने वाला फैसला हैं. श्रीलंका में खेली जाने वाली ये सीरीज 14 अगस्त को शुरू होगी. इस दौरे में 2 टेस्ट मैच और 3 टी20 मैच खेलें जायेंगे. इस सीरीज को जीतकर की टीम विश्व कप हारने का दुख कम करना चाहेंगे. टॉम लाथम भी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं.

ये खिलाड़ी हैं श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, 4 स्पिनरों को दी टीम में जगह 2

केन विलियमसन (कप्तान), टोड एश्ले, टॉम बल्नडल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टॉम लैथम, हेनरी निकल्स, एजाज पटेल, जीत रावल, विलियम सोमरविले, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनर और बीजे वाटलिंग.

Related posts