पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज सकलैन मुश्ताक से इस टीम ने किया दो साल का अनुबंध | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज सकलैन मुश्ताक से इस टीम ने किया दो साल का अनुबंध 

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज सकलैन मुश्ताक से इस टीम ने किया दो साल का अनुबंध

पाकिस्तान के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रहे सकलैन मुश्ताक से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाजी सलाहकार के रूप में दो साल का करार किया है। इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरा गेंदबाजी का इजाद करने वाले सकलैन मुश्ताक खुद ने इसका खुलासा किया है।  सकलैन मुश्ताक इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से हुए दो साल के करार में इंग्लैंड टीम के साथ ही इंग्लैंड लॉयंस और अंडर-19 टीम को भी स्पिन गेंदबाजी के गुर सिखाते नजर आएंगे।

ईसीबी के साथ हुए इस करार के बाद पाकिस्तान के पूर्व ऑफ स्पिन गेंदबाज सकलैन मुश्ताक ने कहा कि “मैंने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड  के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। ये अनुबंध 2 साल तक रहेगा। इसमें मुझे हर साल 100 दिन तक काम करने को कहा है। जहां मैं इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के अलावा इंग्लैंड लॉयंस और अंडर-19 टीम की स्पिन गेंदबाजी के गुर सीखाने है। मैं शिविरों में खिलाड़ियों की सहायता करूंगा और राष्ट्रीय टीम के साथ भी दौरा करूँगा।”अब सहवाग के निशाने पर सकलैन मुश्ताक, कुछ अलग ही अंदाज में दिया जन्मदिन की बधाई

आपको बता दें कि सकलैन मुश्ताक इससे पहले भी इंग्लैंड टीम के साथ काम कर चुके है जहां उन्होने इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज अादिल राशिद और मोईन अली को स्पिन गेंदबाजी के गुर सिखाए जिसके बाद उन्होनें अपनी गेंदबाजी के कौशल को आगे बढ़ाया और अपनी गेंदबाजी में जबरदस्त सुधार किया।

आदिल रशिद और मोईन अली की गेंदबाजी को लेकर सकलैन ने कहा कि “आदिल रशिद और मोईन अली जैसे गेंदबाजों ने मेरे आखिरी कार्यकाल के दौरान बहुत सुधार किया। मुझे आशा है कि मैं अपने इस कार्यकाल में इन दोनों गेदबाजो के कौशल को और ज्यादा निखार पाऊंगा।”पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज सकलैन मुस्ताक ने अश्विन नहीं बल्कि इन्हें बताया सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

अपने जमाने के शानदार ऑफ स्पिन गेंदबाज रहे सकलैन मुश्ताक पाकिस्तान के लिए 49 टेस्ट मैच खेल चुके है, जिसमें उन्होने 208 विकेट अपने नाम किए साथ ही उन्होनें 169 वनडे मैच में भी पाकिस्तानी टीम के प्रतिनिधित्व किया है । इसमें सकलैन ने 288 बल्लेबाजों का शिकार किया।

Related posts