टेस्ट मैच की कप्तानी मिलने के सरफराज ने दिया बड़ा बयान, कहा बहुत मुश्किल है यह काम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टेस्ट मैच की कप्तानी मिलने के सरफराज ने दिया बड़ा बयान, कहा बहुत मुश्किल है यह काम 

टेस्ट मैच की कप्तानी मिलने के सरफराज ने दिया बड़ा बयान, कहा बहुत मुश्किल है यह काम
CARDIFF, WALES - JUNE 14 : Umpire Marais Erasmus makes a point to Sarfraz Ahmed of Pakistan during the ICC Champions Trophy match between England and Pakistan at Swalec stadium on June 14, 2017 in Cardiff, Wales. (Photo by Philip Brown/Getty Images)

पाकिस्तान टीम के दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान सरफराज अहमद को हाल ही में टेस्ट मैचों की कप्तानी सौंप दी गई है। पाकिस्तान ने सरफराज की कप्तानी में ही आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 जीती थी। उन्होंने इस टूर्नामेंट में एक अच्छी रणनीति बनायी थी, जिससे जीत हासिल की थी। टेस्ट मैचों की कप्तानी मिलने के बाद सरफराज ने कहा है कि इस फ़ॉर्मेट में कप्तानी करना थोड़ा मुश्किल होता है, लेकिन वक्त बीतने के साथ स्थितियां बेहतर हो जायेंगी।

टेस्ट कप्तानी चुनौतीपूर्ण –

टेस्ट मैच की कप्तानी मिलने के सरफराज ने दिया बड़ा बयान, कहा बहुत मुश्किल है यह काम 1

पाक टीम के दिग्गज खिलाड़ी सरफराज अहमद टी-20 और वनडे में कप्तानी कर रहे थे। उनके बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए अब टेस्ट मैचों की कप्तानी दे दी गई है। टेस्ट फोर्मेट की कप्तान मिलने के बाद सरफराज ने कहा, टेस्ट मैचों में कप्तानी करना काफी चुनौतीपूर्ण होता है। लेकिन वक्त के साथ स्थितियां बेहतर होने लगती हैं और फिर बहुत कुछ आसान हो जाता है। पाकिस्तानी टीम ने अंर्तराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी छवि खराब कर ली थी। लेकिन मैं चाहता हूं कि हमारी टीम बेहतर प्रदर्शन के साथ खुद को आगे बढ़ाए।  वेस्टइंडीज़ के खिलाफ मिली यादगार जीत के बाद भावुक हुए मिस्बाह उल हक कहा, इतिहास के पन्नों में मुझे यूनिस खान के साथ याद किया जाएगा

मिस्बाह और यूनिस जगह कोई नहीं ले सकता –

टेस्ट मैच की कप्तानी मिलने के सरफराज ने दिया बड़ा बयान, कहा बहुत मुश्किल है यह काम 2

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी मिस्बाह-उल-हक और यूनिस खान ने संन्यास ले लिया है और दोनों ही खिलाड़ी टीम को मजबूत बनाते थे। इन दोनों खिलाड़ियों का जिक्र करते हुए सरफराज ने कहा, मिस्बाह और यूनिस की जगह किसी जगह कोई भी नहीं ले पायेगा। इन दोनों खिलाड़ियों की कमी कोई भी खिलाड़ी पूरी नहीं कर पायेगा। लेकिन यह जरूर है कि बाबर आजम और अजहर अली जैसे बल्लेबाज टीम के लिए अच्छा खेलते आये हैं और आगे भी इनके खेल में निखार दिखेगा।  पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने लंदन एयरपोर्ट पर हिरासत में लेने वाले दावों को किया सिरे से खारिज

कुछ इस तरह रहा है सरफराज का प्रदर्शन –

टेस्ट मैच की कप्तानी मिलने के सरफराज ने दिया बड़ा बयान, कहा बहुत मुश्किल है यह काम 3

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने कई मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। वो अब तक 75 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिनमें 1644 रन बनाए हैं। इसके साथ ही टेस्ट फोर्मेट के 36 मैचों में 2089 रन बनाए हैं। सरफराज ने टेस्ट मैचों में 3 और वनडे मैचों में 2 शतक भी जड़े हैं। सरफराज ने अंर्तराष्ट्रीय टी-20 मैचों में 404 रन बनाए हैं। उन्होंने ये रन 30 मैच खेलने के बाद बनाए हैं। सरफराज ने 20 अर्धशतक भी जड़े हैं।

Related posts