आईपीएल 2020 का फ़ाइनल हो सकता है सरदार पटेल स्टेडियम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2020 का फ़ाइनल हो सकता है इस खूबसूरत स्टेडियम में 

आईपीएल 2020 का फ़ाइनल हो सकता है इस खूबसूरत स्टेडियम में

अब आईपीएल के नए सीजन के लिए बीसीसीआई द्वारा तैयारिया शुरू हो चुकी है. नीलामी हो जाने के बाद अब सभी टीमों का ध्यान आईपीएल 2020 के कार्यक्रम पर लगा हुआ है. रिपोर्ट्स की माने तो तो इस सीजन की शुरुआत मार्च के अंतिम हफ्ते से हो सकती है. अब रिपोर्ट्स आ रही हैं की आईपीएल 2020 का फ़ाइनल मैच मोटेरा स्टेडियम में खेला जा सकता है.

आईपीएल 2020 का फ़ाइनल मैच होगा सरदार पटेल स्टेडियम में

आईपीएल 2020

मौजूदा समय में बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल आईपीएल का कार्यक्रम निर्धारित करने में लगा हुआ है. इसी बीच अब बड़ी रिपोर्ट्स आ रही है की आईपीएल के 2020 सीजन का फ़ाइनल मैच अहमदाबाद के नए बने मोटेरा स्टेडियम में कराया जा सकता है. मोटेरा स्टेडियम बहुत पुराना था.

2015 में उसे विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम बनाने के लिए तोड़ दिया गया था. अब वो स्टेडियम दोबारा बनकर तैयार हो गया है. पहले यहाँ पर एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच मैच खेला जाना था. लेकिन अब आईपीएल 2020 ही यहाँ पर अगला मैच हो सकता है.

बीसीसीआई ले सकता है बड़ा फैसला

आईपीएल 2020 का फ़ाइनल हो सकता है इस खूबसूरत स्टेडियम में 1

आईएएनएस के एक सोर्स ने आईपीएल 2020 फ़ाइनल के बारें में बात करते हुए कहा कि

” देखिये आपको पक्की जानकारी के लिए फ़रवरी का इंतजार करना होगा. लेकिन यह लगभग तय है कि आईपीएल के 2020 सीजन का फाइनल अहमदाबाद में खेला जाएगा. नॉकआउट बीसीसीआई की संपत्ति हैं और उसका पैसा पूरा बीसीसीआई के राजस्व में जाता है.”

उन्होंने आगे बताया कि

” आईपीएल फ्रेंचाइजी का नॉकआउट मैचों से कोई लेना-देना नहीं है. उद्घाटन मैच निश्चित रूप से पिछले वर्ष के विजेता के घरेलू मैदान पर खेला जाना है. लेकिन फाइनल मैच के साथ ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है.”

रोमांचक होगा आईपीएल 2020 का सीजन

आईपीएल

जिस तरह से नीलामी में सभी टीमों ने खिलाड़ियों को बोली लगाईं है. उससे एक बात तो साफ है की आईपीएल 2020 में सभी टीमें मजबूती के साथ नजर आने वाली है. उसके साथ ही नया सीजन टीमों को देखने के बाद लग रहा है की बहुत ज्यादा रोमांचक होने वाला है. पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम विजेता बनी थी.

 

Related posts