सरफराज अहमद से जूते उठवाने के बाद, इस दिग्गज ने दी संन्यास लेने की सलाह 1

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद मैनचेस्टर टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं थे लेकिन इसके बावजूद वो लगातार कुछ दिनों से सुर्खियों में छाए हुए हैं. मैनचेस्टर टेस्ट के दौरान सरफराज अहमद को 12वां खिलाड़ी बनाया गया और उनसे जूते तक उठवाए गए. अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को संन्यास की सलाह दे दी गई है. उनका मानना है कि अब सरफराज को सीमित ओवर क्रिकेट पर ध्यान देना चाहिए।

रमीज राजा ने क्यों दी सरफराज को संन्यास की सलाह?

सरफराज अहमद से जूते उठवाने के बाद, इस दिग्गज ने दी संन्यास लेने की सलाह 2

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा का मानना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेकर वनडे और टी20 क्रिकेट पर फोकस करना चाहिये. दरअसल, सरफराज अहमद के हमवतन खिलाड़ी तथा पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रमीज राजा ने ही उन्हें टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में सोचने के लिए कहा है. रमीज ने यूट्यूब चैनल ‘क्रिकेटबाज’ पर कहा,

‘मेरे हिसाब से एक बार आप कप्तान रह चुके हैं तो वह ऐसा मापदंड है कि उससे नीचे आकर बेंच पर बैठना मुश्किल है. मैं सरफराज को सलाह दूंगा कि इसके बारे में सोचें और टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दें . सीमित ओवरों के क्रिकेट पर फोकस करें जिसमें वह बहुत अच्छा है.”

सरफराज अहमद से जूते उठवाने के बाद, इस दिग्गज ने दी संन्यास लेने की सलाह 3

सरफराज के जूते ले जाने पर भी बोले रमीज राजा

सरफराज अहमद से जूते उठवाने के बाद, इस दिग्गज ने दी संन्यास लेने की सलाह 4

हाल ही में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच ख़त्म हुए टेस्ट मैच में सरफराज अहमद अपने ही साथी खिलाड़ी के लिए मैदान पर जूते लेकर आये थे, जिसके बाद पाकिस्तानी दिग्गजों द्वारा इस बात को लेकर चर्चा गर्म है. इसी विषय पर रमीज ने कहा कि,

“एक पूर्व कप्तान और सरफराज जैसा सीनियर क्रिकेटर ड्रिंक्स लेकर मैदान पर जाये, यह पाकिस्तान में अच्छा नहीं माना जाता हालांकि क्रिकेट में यह नई बात नहीं है. इसमें कुछ गलत नहीं है क्योंकि जेम्स एंडरसन भी वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर थे तो ड्रिंक्स लेकर आये थे. लेकिन हमारी क्रिकेट तहजीब में इसे अच्छा नहीं माना जाता और खासकर तब जब आप पाकिस्तान के पूर्व कप्तान हों.”

शान मसूद के लिए जूते लेकर गए थे सरफराज

सरफराज अहमद से जूते उठवाने के बाद, इस दिग्गज ने दी संन्यास लेने की सलाह 5

बता दें, मैनचेस्टर टेस्ट में पाकिस्तान ने सरफराज अहमद की बजाए रिजवान को बतौर विकेटकीपर टीम में चुना था. पाकिस्तान ने इस पूर्व कप्तान को 12वां खिलाड़ी बनाया. सरफराज मैच के दौरान साथी खिलाड़ियों को पानी लाते दिखाई दिए. यही नहीं वो अपने से काफी जूनियर खिलाड़ी शान मसूद के लिए जूते तक लाते दिखाई दिये.

पाकिस्तान के कई पूर्व कप्तानों को ये चीज नागवार गुजरी. शोएब अख्तर ने ये देखने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के मैनेजमेंट पर सवाल खड़े किये थे.