सरफराज अहमद ने बीच मैदान में दी शादाब खान को गलियां

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को मैदान में आया गुस्सा, अपने इस युवा खिलाड़ी को बीच मैदान में दी गंदी-गंदी गालियां 

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को मैदान में आया गुस्सा, अपने इस युवा खिलाड़ी को बीच मैदान में दी गंदी-गंदी गालियां

वर्तमान में पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के दौरें पर है जहां पाकिस्तान की टीम वनडे सीरीज 5-0 से हार गई है. वनडे सीरीज के बाद अब तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. जिसका पहला टी20 मैच आज 22 जनवरी सोमवार को खेला गया.

इस मैच में भी पाकिस्तान की टीम को हार का सामना करना पड़ा और न्यूजीलैंड की टीम ने यह पहला टी20 मैच 7 विकेट से जीत लिया.

मैच के दौरान सरफराज ने अपने खिलाड़ियों को कहे अपशब्द 

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को मैदान में आया गुस्सा, अपने इस युवा खिलाड़ी को बीच मैदान में दी गंदी-गंदी गालियां 1

इस पहले टी20 मैच के दौरान पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद का गुस्सा बीच मैदान में सभी को देखने को मिला. न्यूजीलैंड की पारी का जब 7वां ओवर चल रहा था तो मैदान पर कुछ ऐसा हुआ. जिसे देख पाकिस्तानी फैंस काफी दुखी हो जायेंगे.

मैच के सातवें ओवर में सरफराज ने दी शादाब खान को गालीयां 

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को मैदान में आया गुस्सा, अपने इस युवा खिलाड़ी को बीच मैदान में दी गंदी-गंदी गालियां 2

दरअसल, इस मैच में सरफराज अहमद ने अपनी टीम के स्पिनर शादाब खान को गालियां तक सुना दी. पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 104 रन का स्कोर ही बनाया था. यह स्कोर बहुत कम था, इसलिए पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद फील्डिंग और गेंदबाजी से ज्यादा बेहतर करना चाहते थे.

डीआरएस लेने की वजह से दी गालियां

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को मैदान में आया गुस्सा, अपने इस युवा खिलाड़ी को बीच मैदान में दी गंदी-गंदी गालियां 3

मैच का सातवां ओवर स्पिनर शादाब खान को दिया गया था. इस ओवर की पांचवी गेंद पर शादाब खान ने कॉलिन मुनरो के खिलाफ एक जोरदार अपील की, लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया, लेकिन इसके बाद शादाब खान ने कप्तान की अनुमति के बिना डीआरएस ले लिया.

तीसरे अंपायर ने भी इस फैसले को नॉट आउट करार दिया, क्योंकि गेंद विकेट के काफी ऊपर से जा रही थी. इसी बात पर पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को गुस्सा आया और वह कैमरे पर ही अपने गेंदबाज शादाब खान को बुरा-भला कहने लगा.

उनकी लिप्स और उनके रवैये को ही देखकर लग रहा था, कि वह युवा स्पिनर शादाब खान को जमकर खरीखोटी सुना रहे है. सरफराज अहमद ने यहां तक, कि युवा शादाब खान को गालियां तक दे दी.

सरफराज खान का मैदान में अपने खिलाड़ियों के संग ऐसा रवैया बिलकुल सही नहीं है. वैसे क्रिकेट में अब गालियां देने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है.

ऐसा रहा पूरा मैच 

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को मैदान में आया गुस्सा, अपने इस युवा खिलाड़ी को बीच मैदान में दी गंदी-गंदी गालियां 4

आपकों इस मैच की जानकारी देते हुए बता दे, कि पाकिस्तान की टीम इस टी20 मैच में पहले खेलते हुए 19.4 ओवर में मात्र 105 रन पर ही आल आउट हो गई.

इस आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने इस लक्ष्य को तीन विकेट के नुकसान पर 15.5 ओवर में हासिल कर लिया और न्यूजीलैंड की टीम ने यह मैच 7 विकेट से आसानी से जीत लिया और टी20 सीरीज में भी 1-0 की बढ़त ले ली है.

Related posts

Leave a Reply