पाकिस्तानी टीम में वापसी को लेकर आश्वस्त हैं सरफराज अहमद, कही यह बड़ी बात 1

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वापसी करना चाहते हैं. सरफराज ने कहा कि अब वह पूरी तरह से फिट हैं और पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. विश्व कप 2019 में पाकिस्तान को मिली हार के बाद टीम के कप्तान सरफराज अहमद से कप्तानी छीन ली गई.

पाकिस्तानी टीम में वापसी को लेकर आश्वस्त हैं सरफराज अहमद, कही यह बड़ी बात 2

कप्तानी जाने के बाद उन्हें टीम से भी बाहर कर दिया गया. राष्ट्रीय टीम से बाहर होने के बाद सरफराज अहमद ने पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में वापसी की और अपने शानदार प्रदर्शन से चयनकर्ता समेत अपने सभी आलोचकों को करारा जवाब दिया है. पाकिस्तान के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने पांच साल के लंबे इंतजार के बाद शतक जड़ा है.

घरेलु क्रिकेट में सरफराज अहमद ने शानदार प्रदर्शन किया

पाकिस्तानी टीम में वापसी को लेकर आश्वस्त हैं सरफराज अहमद, कही यह बड़ी बात 3
sarfaraz khan

घरेलू क्रिकेट खेलने के दौरान कायेद-ए-आजम ट्रॉफी में सिंध की ओर से खेलते हुए सरफराज ने वेस्टर्न पंजाब के खिलाफ सधी हुई पारी खेलकर मुकाबले में अपनी टीम की वापसी करवाई. वेस्टर्न पंजाब ने पहली पारी में 517 रन बनाए थे, इसके बाद सरफराज ने अपनी टीम को खेल में वापस लाया.

सरफराज ने 5 साल बाद शतक जड़ा

पूर्व कप्तान सरफराज ने 174 गेंदों पर 13 चौके की मदद से 131 रन बनाए. उन्होंने पांचवें विकेट के लिए फवाद आलम के साथ 278 रनों की पार्टनरशिप कर सिंध की पहली पारी को 486 रन तक पहुंचा दिया.घरेलु क्रिकेट में शतक मारने के बाद सरफराज ने शहीद आफरीदी को उनके यूट्यूब चैनल पर एक इंटरव्यू दिया.

इंटरव्यू के दौरान सरफराज अहमद ने कहा

पाकिस्तानी टीम में वापसी को लेकर आश्वस्त हैं सरफराज अहमद, कही यह बड़ी बात 4

मुझे पता चल गया था कि कुछ दिनों में मुझसे टीम कि कप्तानी छीन ली जाएगी लेकिन मैं इसके लिए पूरी तरह से तैयार था. कप्तानी से हटाने के बाद मुझे टीम से भी निकाल दिया गया लेकिन मैंने इन सब छेजों को बहुत सहजता से स्वीकार किया है. टीम से हटने के बाद मैंने कई दीग्गज खिलाड़ियों से बात कि जिसमें उन्होंने मुझे घरेलु क्रिकेट खेलने कि सलाह दी. मैंने घरेलु क्रिकेट खेला तथा उसमें अच्छा प्रदर्शन भी किया है.

सरफराज अहमद ने आगे कहा कि-

कप्तान के तौर पर इतना अंतररास्ट्रीय क्रिकेट खेलने के बाद जब आप घरेलु क्रिकेट खेलते हो तो आप अपने आप में ज्यादा सुधर कर सकते हो. मैंने विश्वकप खेला और काफी सालों तक तीनों प्रारूपों में अपनी टीम की कप्तानी की, जिससे मुझे मानसिक रूप से नुकसान हुआ और मेरे व्यग्तिगत प्रदर्शन में फर्क पड़ा. पर अब मई बिल्कुल स्वस्थ हु और टीम में चुने जाने का इंतजार कर रहा हूँ.

आपको बता दें कि सरफराज विश्वकप 2019 के बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम से बहार चल रहें हैं.