सरफराज और इफ्तिखार हुए एक ही छोर पर शामिल, नाटकिय ढंग से हुए रन आउट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सरफराज अहमद और इफ्तिखार अहमद के बीच रन लेने के दौरान हुई ऐसी गफलत, आप नहीं रोक सकेंगे हंसी 

सरफराज अहमद और इफ्तिखार अहमद के बीच रन लेने के दौरान हुई ऐसी गफलत, आप नहीं रोक सकेंगे हंसी

क्रिकेट के खेल में कई बार दो बल्लेबाजों के बीच रन लेने के दौरान गफलत देखी गई है। रनिंग द बिटविन विकेट्स के दौरान दोनों छोर पर मौजूद बल्लेबाजों के बीच अगर थोड़ी भी गफलत होती है तो किसी एक बल्लेबाज का रन आउट होने तय हो जाता है। ऐसे में एक खराब कम्यूनिकेशन से किसी एक बल्लेबाज को विकेट फेंकना होता है।

सरफराज अहमद और इफ्तिखार अहमद के बीच रन लेने के दौरान हुई ऐसी गफलत, आप नहीं रोक सकेंगे हंसी 1

बल्लेबाजों के बीच रन लेने के दौरान कम्युनिकेशन की कमी से होता है खतरा

कभी-कभी ऐसी घटनाएं होती रहती है जब दोनों छोर पर मौजूद बल्लेबाजों में असमझदारी भरी कॉलिंग से विकेट गिरा हो। वैसे रन लेने के दौरान इस तरह से गफलत होने के बाद भी डेंजर एंड पर होने वाला बल्लेबाज अपनी पूरी कोशिश करता है।

सरफराज अहमद और इफ्तिखार अहमद के बीच रन लेने के दौरान हुई ऐसी गफलत, आप नहीं रोक सकेंगे हंसी 2

लेकिन जब दोनों ही बल्लेबाज एक ही छोर पर मिल जाए तो उसका तो क्या कहना, इसे तो बल्लेबाजों के बीच संवाद की कमी नहीं कहकर एक बड़ी गलती करार दिया जा सकता है।

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मैच में देखने को मिली घटना

ऐसा ही कुछ पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच के दौरान देखने को मिला। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच के दौरान पाकिस्तान के बल्लेबाजों के बीच ऐसा वाकया देखने को मिला।

सरफराज अहमद और इफ्तिखार अहमद के बीच रन लेने के दौरान हुई ऐसी गफलत, आप नहीं रोक सकेंगे हंसी 3

सरफराज और इफ्तिखार अहमद के बीच हुई द रनिंग बिटविन विकेट्स में चूक

इस मैच में जब पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो क्रीज पर कप्तान सरफराज अहमद के साथ ही इफ्तिखार अहमद क्रीज पर मौजूद थे। दोनों के बीच अच्छी साझेदारी चल रही थी तभी 12वें ओवर में दोनों के बीच कम्युनिकेशन की कमी देखी गई।

सरफराज अहमद और इफ्तिखार अहमद के बीच रन लेने के दौरान हुई ऐसी गफलत, आप नहीं रोक सकेंगे हंसी 4

जिसमें 11.3 ओवर में सरफराज अहमद ने एक्ट्रा कवर्स की दिखा में शॉट खेला और दूसरे छोर पर खड़े इफ्तिखार अहमद तुरंत ही रन लेने के लिे दौड़ पड़े। इसी कारण से दोनों ही बल्लेबाज एक ही क्रीज पर इकठ्ठे हो गए और आखिर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे इफ्तिखार अहमद को रन आउट के रूप में अपना विकेट गंवाना पड़ा।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts