इस गेंदबाज ने रचा इतिहास, किया कुछ ऐसा जो आज तक कोई भी गेंदबाज नहीं कर पाया | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस गेंदबाज ने रचा इतिहास, किया कुछ ऐसा जो आज तक कोई भी गेंदबाज नहीं कर पाया 

इस गेंदबाज ने रचा इतिहास, किया कुछ ऐसा जो आज तक कोई भी गेंदबाज नहीं कर पाया

बाएँ हाथ के स्पिन गेंदबाज सरफराज अशरफ ने एक दुर्लभ उपलब्धि हासिल की है, जिसे आज तक कोई भी गेंदबाज नहीं कर पाया है. बैंगलोर में चल रहे कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन के टी -20 टूर्नामेंट के दौरान सरफराज अशरफ युवा पायनियर क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हुए बिना कोई रन दिए ही 6 विकेट लेकर रिकॉर्ड बनाया है.इस 20 वर्षीय तेज गेंदबाज ने एक मुर्दाघर में रात बिताने के बाद अगले दिन लिया हैट्रिक

मदिकेरी टीम के विरुद्ध खेलते हुए सरफराज अशरफ ने शानदार 6 विकेट लेने के साथ साथ इसी मैच में हैट्रिक भी ली और अपनी टीम को 107 रनों से जीत दिलवाने में अहम भूमिका निभाई. इस मैच में सरफराज ने पांच विकेट तो लगातार पांच गेंदों में लिए, जो आज तक कोई भी गेंदबाज नहीं कर पाया है.

बाएँ हाथ के इस चाइनामैन गेंदबाज ने मैच के बाद कहा,

“मैं आक्रामक तरीके से गेंदबाजी करना चाहता था और मैंने वही किया, जिसके चलते मुझे विकेट मिले बल्लेबाजों को भ्रमित करने के लिए मैंने मलिंगा की तरह एक्शन अपनाया और उसमे मुझे सफ़लता मिली. मैंने बल्लेबाजों के कमजोर क्षेत्र में ध्यान दिया और एक ही दिशा में गेंदबाजी की, मुझे लगा, कि मैंने इस मैच में दो हैट्रिक ले लिया है, लेकिन बाद में अंपायर ने बताया, कि जिस गेंद पर मैंने पगबाधा विकेट के लिए अपील की थी वह लेग स्टंप के बाहर जा रही थी.”

सरफराज को घरेलू क्रिकेट में भी खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिले हैं और उन्होंने 2014 में झारखण्ड के लिए उड़ीसा के खिलाफ मैच खेला था उसके बाद एक भी मैच उन्होंने प्रथम श्रेणी में नहीं खेला है.विराट कोहली ने बनाया अब तक का सबसे बड़ा और लाजवाब रिकॉर्ड, तोड़ा सचिन तेंदुलकर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

टीम में खेलने को लेकर सरफराज ने कहा,

“मुझे विश्वास है, कि चयनकर्ता मेरे इस प्रदर्शन के बाद मुझे आईपीएल में खेलने का मौका देंगे और उस दिन का मुझे बेसब्री से इंतज़ार भी है. इस समय भी मैं लगातार अपनी गेंदबाजी को लेकर अभ्यास कर रहा हूँ और गलतियों को सुधारने की कोशिश कर रहा हूँ.”

Related posts