सरफराज अहमद ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में एक शानदार प्रदर्शन देने का किया वादा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज के संन्यास के बाद पाकिस्तान के चैम्पियनशिप जीतने पर कही ये बात 

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज के संन्यास के बाद पाकिस्तान के चैम्पियनशिप जीतने पर कही ये बात

विश्व कप 2019 के खत्म होने के बाद से अब सबकी नजर हैं 2021 के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पर, इसके लिए हर टीम अपनी तैयारी  कर रही है. वहीं दूसरी ओर विश्व कप 2019 में अपने खराब प्रदर्शन के कारण सुर्खियों में रही पाकिस्तान की टीम और उनके कप्तान भी अब 2021 के लिए तैयार हैं. ऐसे  में सरफराज अहमद ने एक अहम बयान दिया है, इस बयान से साफ़ समझा जा सकता है कि पाकिस्तान की टीम 2021 विश्व कप के लिए किस प्रकार तैयार है.

सरफराज अहमद ने अपनी टीम की तैयारी को लेकर दिया बयान

सरफराज अहमद

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को भरोसा है कि उनकी टीम पिछले दो वर्षों से टेस्ट क्रिकेट में फॉर्म से जूझने के बाद अब आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए पूरी तरह से तैयार है.

उन्होंने कहा कि,

“पिछले दो वर्षों में मिस्बाह-उल-हक और यूनुस खान के संन्यास के बाद, मैं समझता हूं कि अब हम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में अन्य टीमों को चुनौती देने के लिए तैयार हैं.”

ऑस्ट्रेलिया के साथ शुरू होगी पाकिस्तान की पहली चुनौती

सरफराज अहमद

पाकिस्तान की पहली चुनौती नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के दौरे के साथ शुरू होगी जहां वह श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला के बाद दो टेस्ट मैच खेलेगा.

पाकिस्तान को वर्तमान में आईसीसी विश्व रैंकिंग में 12 टेस्ट टीमों में से 7 वें स्थान पर रखा गया है और सरफराज ने स्वीकार किया कि उनकी टीम लंबे प्रारूप में न तो अच्छा प्रदर्शन दे रही थी और ना ही खेलने के लिए तैयार है.

“हम मिस्बाह और यूनिस के संन्यास के बाद से टेस्ट प्रारूप में संघर्ष कर रहे हैं, हम फिर से टीम को अपने पैरों पर खड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन अब मुझे लगता है कि हमारे बल्लेबाज अंतराल को भरने और जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं.”

सरफराज अहमद को अपने इन खिलाड़ियों पर है भरोसा

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज के संन्यास के बाद पाकिस्तान के चैम्पियनशिप जीतने पर कही ये बात 1

सरफराज ने कहा कि पाकिस्तान को यासिर शाह और दो तेज गेंदबाजों के साथ एक या दो टेस्ट क्लास स्पिनर खोजने की जरूरत है क्योंकि अब वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा बोल दिया है. ऐसे में पाकिस्तान की टीम को खुद को सँभालने की जरुरत है.

उन्होंने कहा कि,

“हमें अपनी गेंदबाजी पर काम करने की जरूरत है और हमे कुछ स्पिनरों को खोजने की जरुरत है. मुझे लगता है कि हम अब टेस्ट प्रारूप में अच्छा करने की स्थिति में हैं अब हम हर मैच जीतने पर ध्यान देंगे.”

Related posts