sarfaraz khan did not given chance in team india

टी20 विश्व कप 2022 में मिली करारी हार के बाद से टीम इंडिया (Team India) में बदलाव का दौर शुरू हो गया है। भारत की करारी हार के बाद चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा समेत पूरी सिलेक्शन कमेटी को ही बर्खास्त कर दिया गया। इसके बाद टी20 में कप्तान बदलने को लेकर भी बात चल रही है और हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतकर इस बात की पुष्टि कर दी है कि वो ही अगले टी20 टीम की कप्तानी के हकदार हैं।

हालांकि, इस बदलाव के दौरे में बोर्ड का ध्यान एक खिलाड़ी के ऊपर नहीं जा रहा है जिनसे अभी हाल ही में रणजी ट्रॉफी में धमाकेदार प्रदर्शन किया है लेकिन मजाल हो कि इस खिलाड़ी को टीम इंडिया(Team India) में मौका मिल जाए।

इस धाकड़ खिलाड़ी को नहीं मिल रहा है मौका

Sarfaraz Khan

जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि मुंबई के धाकड़ बल्लेबाज, 25 वर्षीय सरफराज खान (Sarfaraz Khan) जिन्हें काफी समय से नजरअंदाज किया जा रहा है। इस साल घरेलू क्रिकेट में यह बल्लेबाज काफी धूम मचा चुका है लेकिन अब तक उन्हें टीम इंडिया (Team India) में डेब्यू का इन्तजार है।

उन्हें ना तो ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में चुना गया और ना ही न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरे के लिए भाव दिया गया। इस खिलाड़ी ने आईपीएल के जरिये अपनी पहचान बनाई है लेकिन बात वही है कि टैलेंट को मंच नहीं मिल रहा है।

इस साल रणजी में किया शानदार प्रदर्शन

Sarfaraz Khan

गौरतलब है कि सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने इस साल रणजी ट्रॉफी में बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने इस सीजन के 6 मैचों में 122.75 के औसत सबसे ज्यादा 982 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से कुल 4 शतक और 2 अर्धशतक भी निकले।

वहीं, प्रथम श्रेणी क्रिकेट में इस खिलाड़ी ने 80 के ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में 2000 से ज्यादा रन बनाने के बाद उनसे बेहतर औसत सिर्फ सर डॉन ब्रैडमैन का ही है। इसके साथ ही सरफ़राज़ दिलीप ट्रॉफी 2022 में एक शतक भी लगा चुके हैं। बावजूद इसके बोर्ड का ध्यान इस खिलाड़ी की तरफ नहीं जा रहा है।