पिछली दो पारियों में नाबाद 527 रन बनाने वाले सरफराज खान ने आमिर खान के इस गाने को बताया प्रेरणा का सोत्र 1

क्रिकेट के मैदान में अपने करियर को संवारने और बनाने के लिए केवल प्रतिभा ही काफी नहीं है। प्रतिभा तो कई खिलाड़ियों में होती है लेकिन इसके साथ ही किसी भी क्रिकेटर को फिटनेस पर खासी मेहनत करनी होती है। ऐसी ही प्रतिभा भारतीय क्रिकेट में मुंबई के सरफराज खान रहे लेकिन शानदार हुनर के बाद भी सरफराज खान को फिटनेस ने काफी परेशान किया।

सरफराज खान को फिटनेस के कारण होना पड़ा कई बार बाहर

सरफराज खान ने पहली बार अपनी पहचान अंडर-19 विश्व कप से बनायी जिसके बाद इस बल्लेबाज में भविष्य का सुपर स्टार बनने की उम्मीद की जाने लगी जिसके बाद उन्हें आईपीएल में भी मौका मिल गया। लेकिन फिटनेस यहां उनके लिए बड़ी फांस बनी।

पिछली दो पारियों में नाबाद 527 रन बनाने वाले सरफराज खान ने आमिर खान के इस गाने को बताया प्रेरणा का सोत्र 2

सरफराज खान आईपीएल में जरूर अच्छा खेले लेकिन फिट नहीं होने के कारण मैदान में वो बहुत ही सुस्त दिखे जिसका प्रभाव उनके खेल पर पड़ा और वो जल्द ही भविष्य की योजना से बाहर हो गए तब लगा कि सरफराज के लिए आगे की राह मुश्किल होती।

सरफराज खान ने अपनी पारी के लिए आमिर खान के गाने को दिया श्रेय

लेकिन वक्त बदला, परिस्थतियां बदली और इन दिनों सरफराज खान का बल्ला रणजी के रण में खूब धूम मचा रहा है। मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी खेल रहे सरफराज खान का बल्ला पिछले दो मैचों से आग उगल रहा है और उन्होंने तिहरे शतक के बाद लगातार दूसरे मैच में दोहरा शतक जड़ डाला।

पिछली दो पारियों में नाबाद 527 रन बनाने वाले सरफराज खान ने आमिर खान के इस गाने को बताया प्रेरणा का सोत्र 3

पिछले ही मैच में उत्तर प्रदेश के खिलाफ अपने करियर का पहला तिहरा शतक जड़ 301 रन की पारी खेलने वाले सरफराज खान ने अगले ही मैच में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ नाबाद 226 रन बना लिए हैं और वो एक और तिहरे शतक की तरफ बढ़ रहे हैं। सरफराज खान ने अचानक से फॉर्म हासिल करने के पीछे एक हिंदी गाने को श्रेय दिया है।

दंगल-दंगल गाने से मिलती है आत्मविश्वास और संघर्ष की प्रेरणा

सरफराज खान ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के नाबाद दोहरा शतक जड़ डाला है और वो दिन के खेल की समाप्ति तक 226 रन पर खेल रहे हैं। सरफराज ने इस पारी के बाद आमिर खान की फिल दंगल के गाने दंगल-दंगल को अपने आत्मविश्वास हासिल करने का श्रेय दिया है। उनका मानना है कि इसी गाने ने उन्हें आगे-बढ़ने और सकारात्मक रहने की प्रेरणा दी।

पिछली दो पारियों में नाबाद 527 रन बनाने वाले सरफराज खान ने आमिर खान के इस गाने को बताया प्रेरणा का सोत्र 4

सरफराज ने कहा कि “अपनी लाइफ दंगल है, फुल दंगल, दंगल फिल्म में दलेर मेहंदी के गाने ‘दंगल-दंगल’ को गाकर ही हर दिन की शुरुआत करता हूं। ये गाना संघर्ष के साथ-साथ प्रेरणा देता है। जिसके चलते मैं इसे रोज गुनगुनाता हूं।”

साथ ही सरफराज ने मैच को लेकर कहा कि “मौजूदा मैच में अगले दो दिन बारिश के आसार हैं, अगर मौका मिला तो मैं जरूर तिहरा शतक जड़ने का प्रयास करूंगा।”