भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली आईपीएल 9 के दौरान  मुंबई के अंडर-19 स्टार सरफ़राज़ खान की फिटनेस और फील्डिंग के स्तर के प्रति निराशा जाहिर कर चुके हैं.

18 वर्ष के युवा सरफ़राज़ खान ने अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान के कमेंट को बेहद गंभीरता से लेते हुए. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और भारतीय टीम के फिटनेस ट्रेनर शंकर बासु द्वारा आयोजित फिटनेस कैंप, चेन्नई में हिस्सा लेने गए.

सरफ़राज़ अब इंग्लैंड में जायेंगे और वहा ट्रेनिंग लेने का बाद मैच खेलेगे.

ख़राब फिटनेस के चलते सरफाज़ को आईपीएल 9 के ज्यादातर मैचो से बाहर बैठना पड़ा था, सरफ़राज़ को शुरूआती 5 मैचो के बाद कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया था. सरफ़राज़ को टीम से बाहर रखने  पर कप्तान कोहली ने कहा था कि सरफ़राज़ को टीम में जगह के लिए अपनी फिटनेस और फील्डिंग में कड़ी मेहनत की जरुरत हैं. अटकले यह भी लगायी गयी थी सफ़राज़ के ‘दृष्टिकोण की समस्या’ भी उन्हें टीम से बाहर किये हुए हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल फाइनल के बाद युवा सरफ़राज़ को बैट और ग्लव्स का जोड़ा दिया था. जिस पर सरफ़राज़ खान ने कहा था कि “कोहली ने मुझे कड़ी मेहनत करने को कहा हैं, मुझे लगता है उन्होंने जो मुझे धनुष और बाण दिए है, जिससे मुझे जीत हासिल करने में बेहद अधिक मदद मिलेगी”.

शनिवार को मिड-डे से बात करते हुए सरफ़राज़ ने कहा कि “मैं कोशिश करूंगा कि विराट सर की उम्मीदों पर खरा उतर सकूँ. बासु सर ने मुझे फिटनेस और ट्रेनिंग का कार्यक्रम दिया है.  मैं उसके मुताबिक इंग्लैंड में काम करूंगा. मैं अपना मोटापा घटाने की कोशिश करूंगा”.

सरफराज और उनके भाई मुशीर जोकि कि मुंबई की अंडर-14 टीम में स्पिनर हैं, एक महीने के दौरे पर इंग्लैंड जायेगे. जहाँ वह जी फोर्स क्रिकेट एकेडमी, सरे में हिस्सा लेगे.

सरफ़राज़ मुंबई के 18 वर्ष के युवा उभरते हुए बल्लेबाज़ है, लगातार 2 अंडर-19 विश्वकप सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले सरफ़राज़ ने आईपीएल मे भी कुछ उपयोगी पारियां खेली हैं.



  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    RECORD- महेन्द्र सिंह धोनी ने विकेट के पीछे किया बड़ा कारमाना, इस पाकिस्तानी को...

    दुनिया में हर कोई महारथ बनना चाहता है। हर कोई कहीं ना कहीं से ये जरूर चाहता है कि वो अपने क्षेत्र या अपने...

    VIDEO: हार्दिक पंड्या ने कल दिल्ली के खिलाफ खेला एक गलत शॉट, चीयरलीडर्स ने...

    इण्डियन प्रीमियर लीग का 55वां मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। हो चुके इस रोमाचंक मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स  ने...

    इतिहास के पन्नों से- पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सईद अनवर ने आज ही...

    वर्तमान समय में वनडे क्रिकेट इतिहास में कई बड़ी व्यक्तिगत पारियां खेली जा चुकी है। विश्व क्रिकेट में अब तक तो कई ऐसे खिलाड़ी...

    मंयती लैंगर को केविन पीटरसन ने बताया प्रोफेशनल तो मयंती ने दिया पीटरसन को...

    आईपीएल को लेकर भारत के साथ पूरी दुनिया के फैन्सों के बीच जमकर दीवानगी देखने को मिलती है। इस रोमांचक लीग में पल दर...

    रिंग अनाउंसर गैरी माइकल कैपेटा ने खोले WWE के कई राज, लेकिन अंडरटेकर की...

    पूर्व रिंग अनाउंसर गैरी माइकल कैपेटा ने 'द रेसलिंग एस्टेट' को दिए साक्षात्कार में रेसलरों को मिली अपार सफलता के राज़ खोले हैं। अंडरटेकर...