सरफराज अहमद ने बताया कि इस कारण से टी20 में नहीं चला बाबर आजम का बल्ला

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कप्तान सरफराज अहमद ने खोला राज इस वजह से टी-20 सीरीज में नहीं चला बाबर आजम का बल्ला 

कप्तान सरफराज अहमद ने खोला राज इस वजह से टी-20 सीरीज में नहीं चला बाबर आजम का बल्ला

पाकिस्तान को लंबे समय के बाद मिली किसी इंटरनेशनल सीरीज की मेजबानी में अपनी ही सरजमीं पर टी20 सीरीज में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को श्रीलंका ने करारी हार दी है. पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में पहले तो वनडे सीरीज को अपने नाम किया लेकिन टी20 सीरीज में श्रीलंका ने मेजबान को सूपड़ा साफ कर दिया, इसके बाद अब पाक कप्तान सरफराज अहमद ने बताया कि बाबर आजम उप कप्तान की जिम्मेदारी के कारण अपने बल्ले से सही प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं.

सरफराज अहमद ने बाबर आजम पर दिया बयान

सरफराज अहमद

पाकिस्तान की हार के कई कारणों में से एक श्रृंखला में बाबर आज़म का ना चलना भी शामिल है, दुनिया में नंबर 1 रैंक का टी20 बल्लेबाज श्रीलंका के विरुद्ध अपना बल्ला नहीं चला सका.

वसीम अकरम के साथ एक स्पष्ट बातचीत में, कप्तान सरफ़राज़ अहमद ने खुलासा किया कि उप कप्तान बनने के बाद बाबर अब और जल्द अपना आपा खो देता है. वही पहले वह खुद सरफराज को शांत करता था,

सरफराज ने वसीम अकरम के साथ एक स्पष्ट बातचीत में खुलासा किया कि,

पहले जब मैं थोड़ा गुस्से में होता था, तब स्लिप में साथ खड़ा बाबर मुझे शांत करता था, लेकिन जब से वह खुद उप-कप्तान बना है, बाबर बहुत जल्द अपना आपा खो देता है, वह काफी गुस्सैल हो गया है.”

आलोचना के बाद फिटनेस पर दे रहे सरफराज ध्यान

सरफराज अहमद
photo credit : Getty images

विश्व कप के दौरान, ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत-पाक खेल के दौरान और उनके “अधिक वजन” के दौरान सरफराज को जम्हाई लेने के लिए काफी ट्रोल किया गया था. इसके कारण अब पाकिस्तानी कप्तान अधिक दुबले दिख रहे हैं, उन्होंने खुद बताया कि वह जंक फूड से परहेज कर रहे हैं और पूरी तरह से प्रोटीन आहार पर निर्भर कर रहे हैं.

“ऐसा लगता है कि मैंने लगभग खाना बंद कर दिया है और अब कुछ सब्जियों के साथ-साथ एक सख्त प्रोटीन आहार का पालन कर रहा हूं,”

जब उनसे पूछा गया कि पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ टी 20 आई सीरीज़ में किसी नए चेहरे को क्यों नहीं उतारा, तो कप्तान ने कहा कि, हमे उनको हल्के में नहीं ले सकते हैं, हम सक्षम खिलाड़ियों को मौका देने की कोशिश करेंगे. 

Related posts