कप्तानी से हटने के बाद टीम से भी बाहर हो सकते हैं सरफराज अहमद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कप्तानी से हटने के बाद टीम से भी बाहर हो सकते हैं सरफराज अहमद 

कप्तानी से हटने के बाद टीम से भी बाहर हो सकते हैं सरफराज अहमद

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाने का फैसला किया है। 2016 में उन्हें टीम की कमान मिली थी और शुरुआत में टीम से शानदार प्रदर्शन भी किया था लेकिन समय के साथ टीम जूझती नजर आई। यही वजह है कि उन्हें कप्तानी से हटाया गया है। उनकी जगह टेस्ट और टी-20 में नई कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया गया है।

टीम से भी होंगे बाहर

कप्तानी से हटने के बाद टीम से भी बाहर हो सकते हैं सरफराज अहमद 1

कप्तानी से हटाए जाने के बाद सरफराज अहमद को ऑस्ट्रेलिया दौरे से भी बाहर किया जा सकता है। टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

विकेटकीपिंग में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है लेकिन बल्लेबाजी और कप्तानी में वह बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं। बल्ले से खराब प्रदर्शन और घरेलू मैचों में कई युवा खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद ही सरफराज को कप्तानी से हटाया गया है।

ये हो सकते हैं विकल्प

कप्तानी से हटने के बाद टीम से भी बाहर हो सकते हैं सरफराज अहमद 2

सरफराज अहमद की जगह टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को शामिल किया जा सकता है । उन्होंने घरेलू मैचों में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर अपनी दावेदारी पेश की है ।

रिजवान ने अभी तक 79 प्रथम श्रेणी मैच में 44 की औसत से 4412 रन बनाये हैं। लिस्ट ए क्रिकेट में उनका प्रदर्शन और भी बेहतरीन रहा है। 131 मैचों में उनके बल्ले से करीब 50 की औसत से 4338 रन निकले हैं।

उन्होंने पाकिस्तान के लिए एक टेस्ट, 32 वनडे और 13 टी-20 मैच भी खेले हैं। वनडे में उन्होंने 34 की औसत से 705 रन बनाये हैं और इसमें दो शतक भी हैं। हालाँकि, टेस्ट और टी-20 में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है ।

टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत

कप्तानी से हटने के बाद टीम से भी बाहर हो सकते हैं सरफराज अहमद 3

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पाकिस्तान टीम अपने टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत करेगी । विश्व कप के बाद से उन्होंने कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है । श्रीलंका के खिलाफ टीम ने सिर्फ वनडे और टी-20 सीरीज ही खेली थी ।

Related posts