माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नाडेला ने सचिन और कोहली की तुलना पर कह दी बड़ी बात 1

भारतीय क्रिकेट इतिहास के दो सबसे बड़े हीरे सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने एक अलग ही मुकाम हासिल किया है। सचिन तेंदुलकर ने अपने पूरे क्रिकेट करियर के दौरान महानता के शिखर पर रहे तो वहीं वो काम अब विराट कोहली बड़ी ही खूबसूरती से आगे ले जा रहे हैं। सचिन तेंदुलकर की तरह ही विराट कोहली ने भी क्रिकेट जगत में नाम किया है।

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने अलग-अलग दौर में किए कई मुकाम हासिल

सचिन तेंदुलकर एक अलग दौर के बल्लेबाज रहे हैं तो वहीं विराट कोहली मौजूदा दौर में खूब कमाल कर रहे हैं। सचिन तेंदुलकर ने नब्बे के दशक में क्रिकेट जगत को अपनी बल्लेबाजी से हैरान कर दिया था जो लगातार 24 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते रहे।

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नाडेला ने सचिन और कोहली की तुलना पर कह दी बड़ी बात 2

तो वहीं पिछले करीब 12 साल से विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में धूम मचा रहे हैं और वो पूरी तरह से सचिन तेंदुलकर के नक्शेकदम पर चलते जा रहे हैं। कोहली एक के बाद एक रिकॉर्ड हासिल कर रहे हैं जो उन्हें सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी जैसा बनाता है।

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नाडेला ने सचिन और कोहली की तुलना पर कह दी बड़ी बात 3

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नाडेला ने सचिन और कोहली की तुलना पर कह दी बड़ी बात 4

कोहली और सचिन की तुलना पर बोले माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नाडेला

तभी तो विराट कोहली की तुलना आज के दौर में सचिन तेंदुलकर से की जाती है। किसी ना किसी रूप में कई लोग विराट कोहली की सचिन से तुलना करते रहते हैं। भले ही ये दोनों ही खिलाड़ी अलग-अलग दौर के रहे हैं लेकिन इनकी समानता ही तुलना को जन्म देती है।

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नाडेला ने सचिन और कोहली की तुलना पर कह दी बड़ी बात 5

तभी तो माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नाडेला ने सचिन और विराट की तुलना को लेकर अपनी राय रखी। क्रिकेट को बहुत ही चाहने वाले भारतीय मूल के सत्या नाडेला ने सचिन और विराट कोहली में से किसी एक को सर्वश्रेष्ठ चुनने की तुलना तो धर्म को ही चुनने से कर डाली।

सचिन-कोहली में से एक चुनने धर्म को चुनने जैसा

सत्या नाडेला सचिन और विराट के बीच तुलना करने के सवाल पर ज्यादा कुछ नहीं बोल सके और उन्होंने कहा कि ” ये धर्म को चुनने जैसा है। मैं सचिन को कल विराट कहूंगा।”

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नाडेला ने सचिन और कोहली की तुलना पर कह दी बड़ी बात 6

इसके बाद सत्या नाडेला ने इस बात को ज्यादा नहीं कहते हुए अपने मूल देश यानि हमारे भारत को लेकर कहा कि “मैं चाहे जहां रहूं, ये खूबसूरत देश हमेशा मेरे दिमाग में है।”