गांगुली ने कहा विराट कोहली वनडे क्रिकेट में विवियन रिचर्ड्स से भी है बेहतर

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

सौरव गांगुली ने कहा विराट कोहली वनडे क्रिकेट में विवियन रिचर्ड्स से भी है बेहतर 

सौरव गांगुली ने कहा विराट कोहली वनडे क्रिकेट में विवियन रिचर्ड्स से भी है बेहतर

सौरव गांगुली ने एक बार फिर से विराट कोहली की छह मैचों की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज़ में दक्षिण अफ्रीका में शानदार प्रदर्शन के लिए तारीफ की है। कोहली ने श्रृंखला में तीन शानदार शतकीय पारियां खेली है और छह मैचों में 558 रनों के साथ सीरीज को समाप्त किया है इसके साथ ही वह किसी द्विपक्षीय वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भी पहले बल्लेबाज बन गए है जिन्होंने पूरी सीरीज में 558 रन बनाये।

 

अपने 35 वें शतक के साथ कोहली ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किये है। कोहली ने सबसे गति से 17,000 रन बनाने वाले भी बन गए है इन्होंने यह मुकाम महज 363 वीं अंतर्राष्ट्रीय पारी में रिकॉर्ड बनाया है।

इस प्रकार विराट कोहली की शानदार क्रिकेट फॉर्म को देखते हुए हर कोई यही कहता है कि यह दुनिया के सबसे महान क्रिकेटर है और इस मामले में वो सचिन तेंदुलकर और विवियन रिचर्ड्स को भी पीछे छोड़ देंगे और हर कोई यही सवाल पूछते है कि तो इसका जवाब पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और दादा कहे जाने वाले सुअरव गांगुली ने कहा है कि कहा कि हाँ, बिलकुल क्योंकि विराट कोहली के रिकॉर्ड खुद गवाह है और बहुत कुछ कह रहे है कि वे महान क्रिकेटर है।

पूर्व दिग्गज गांगुली ने कहा है कि मैं एक बार फिर से यही कहना चाहूँगा कि मैं इस युगों की कोई तुलना नहीं करता पर आंकड़ों का भी अपना मतलब होता है, जहाँ विराट कोहली ने अभी तक अपने इतने से कैरियर में 35 वनडे शतक लगा दिए है जबकि सर विवियन ने शायद 14-15 ही शतक लगाए थे। इसके बाद गांगुली ने कहा है कि हाँ गेंदबाजी आक्रमण कुछ अलग रहा हो लेकिन रिकॉर्ड गलत नहीं है खुद गवाह है।

गांगुली ने कहा है कि मैं विराट कोहली को सर विवियन रिचर्ड्स से आगे रखना चाहूँगा, कोहली ने अभी तक बेहतरीन बल्लेबाजी की है और लगातार शतक पर शतक बना रहे है। इनका मानना है कि विराट ने बहुत कम खराब शॉट खेले है और लगभग इन्होंने अपनी मनमर्जी से शतक लगाए ही जा आरहे है। इसी बीच गांगुली ने यह भी कहा है आखरी 30-35 सालों से सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली क्रिकेट जगत में सबसे महान बल्लेबाज रहे है।

सौरव गांगुली ने इंडिया टुडे से आगे बात करते हुए कहा कि, पिछले कई सालों से विराट कोहली ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की है और अभी तक अपनी 30 साल की उम्र में 35 वनडे शतक लगा चुके है और अगर ये 7-8 साल और क्रिकेट खेलते है तो निश्चित ही सचिन के 49 शतकों का रिकॉर्ड भी आसानी से तोड़ देंगे। मेरा बस यही कहना है कि सचिन और विराट कोहली दोनों महान बल्लेबाज है।

Related posts

Leave a Reply