/

अंतिम मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान की इस गलती पर भड़के सौरव गांगुली, दे डाली नसीहत

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हाल ही में संपन्न हुई एकदिवसीय श्रृंखला में अपने विचार व्यक्त किए है। गांगुली ने अपने विचार में महत्वपूर्ण पहलुओं को बताया है, जहां दक्षिण अफ्रीका की टीम श्रृंखला में किस कारण हारी है. इत्यादि मुद्दों पर विचार व्यक्त किये है। इसके अलावा, वह मेजबानों के श्रृंखला के दौरान बदलाव किये गए खिलाड़ियों को लेकर भी काफी चकित है। इसके अलावा, पूर्व कप्तान ने श्रृंखला में अपने अच्छे प्रदर्शन के लिए भारतीय टीम की प्रशंसा की है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

अंतिम मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान की इस गलती पर भड़के सौरव गांगुली, दे डाली नसीहत 1

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के साथ इंटरव्यू में सौरव गांगुली ने उल्लेख किया, कि दक्षिण अफ्रीका ने जो बदलाव किये है, उससे कुछ समझ नहीं आ रहा है। डेविड मिलर को श्रृंखला के अंतिम वनडे से बाहर बैठाकर आश्चर्यचकित कर दिया जो कि एक घातक बल्लेबाज है। इसके अलावा अब यह कि दक्षिण अफ्रीका ने ट्वेंटी-20 श्रृंखला के लिए कागीसो रबाडा को भी आराम दिया है, यह बहुत ही अलग और आश्चर्यजनक कदम है। इसके अतिरिक्त, इमरान ताहिर की जगह तबराईज़ शमसी के चाय को लेकर भी सौरव गांगुली को सरप्राइजिंग लगा है।

अंतिम मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान की इस गलती पर भड़के सौरव गांगुली, दे डाली नसीहत 2

हां, एक टीम अगर कुछ खराब प्रदर्शन करती है तो बदलाव करती है, लेकिन मुझे अफ्रीका के इन बदलावों में कोई औचित्य नजर नहीं आया है। इस प्रकार इन्होंने कहा है कि अब इनकी टीम में बिलकुल ही नए खिलाड़ी नजर आयेंगे और मुझे दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के ऐसे चयनों के बारे में कुछ भी पता नहीं चल रहा है भारतीय टीम के लिए दौरा बहुत अच्छा रहा है और शायद यह विदेश में भारत का सर्वश्रेठ प्रदर्शन हो।

डेविड मिलर जो एक तूफानी बल्लेबाज है और इन्हें आखरी वनडे में जगह नहीं दी गयी साथ ही इमरान ताहिर को भी बाहर निकाला और फिर वापस मौका दिया। जेपी डुमिनी जो अब इस टी20 सीरीज में अफ्रीका की कप्तानी सम्भालेंगे, लेकिन इन्हें अंतिम मैच में बाहर निकाल दिया गया, जो कि समझ से परे है। इसके बाद अब रबाडा को मौका नहीं दिया हैं। शमसी जिन्होंने पोर्ट एलिजाबेथ में अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन बाद में छठे मैच में वापस बाहर कर दिया, “गांगुली ने कहा है।

अंतिम मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान की इस गलती पर भड़के सौरव गांगुली, दे डाली नसीहत 3

भारतीय टीम के बारे में बात करते हुए, सौरव गांगुली ने वनडे सीरीज़ पर दबदबा करने पर अपनी खुशी व्यक्त की है। श्रृंखला जीतना आसान नहीं है फिर भी भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। इस प्रकार अब पूर्व भारतीय कप्तान को उम्मीद है कि भारतीय टीम टी-20 में भी अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखेगी।