भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका डरबन टॉस रिपोर्ट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

SAvIND: 1st ODI: दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया 

SAvIND: 1st ODI: दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया

आज गुरूवार, 1 फरवरी से दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच छह एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला का आगाज होने जा रहा हैं. दोनों देशों के बीच सबसे पहला वनडे मैच डरबन किंग्समीड में खेला जायेगा. दोनों ही टीमें नेक इरादे और बुलंद हौसले के साथ वनडे श्रृंखला का आगाज करने मैदान पर उतरेगी.

पहले वनडे की शुरुआत साउथ अफ्रीका की टीम के कप्तान फाफ ड्यू प्लेसी ने टॉस जीतने के साथ हुई और उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

टीम इंडिया हैं तैयार 

SAvIND: 1st ODI: दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया 1

जोहान्सबर्ग टेस्ट जीतने के बाद टीम इंडिया के हौसले सातवें आसमान पर हैं. अच्छी बात यह हैं, कि टीम में एक से बढ़कर एक युवा खिलाड़ी शामिल हो गये हैं और एकदिवसीय क्रिकेट में टीम का प्रदर्शन हर बार काफी जोरदार देखने को मिलता हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर भी सभी की नजरे लगी रहेगी. पिछले साल टीम इंडिया ने वनडे क्रिकेट में एक भी श्रृंखला नहीं हारी थी.

वनडे की फॉर्म की बात की जाए, तो टीम के सभी खिलाड़ी बहुत ही उम्दा और जोरदार फॉर्म से गुजर रहे हैं. बल्लेबाजी का दारोमदार रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली पर रहेगा, तो गेंदबाजी में शमी, भुवी और बुमराह टीम इंडिया के लिए बड़े किरदार अदा कर सकते हैं.

वही बात अगर मेजबान साउथ अफ्रीकी टीम की करे, तो टीम को उनके घर में हराना बहुत ही कठिन हैं. एबी डीविलियर्स के बाहर होने से टीम के कमध्यक्रम पर जरुर असर पड़ा हैं, लेकिन अफ्रीका की टीम को किसी भी मायने से कम नहीं आँका जा सकता.

कैसा हैं रिकॉर्ड 

SAvIND: 1st ODI: दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया 2

दोनों देशों के बीच अभी तक कुल 77 वनडे खेले गये हैं और इस दौरान भारत 29 और दक्षिण अफ्रीका 45 मैच जीतने में सफल रहा हैं. बात अगर डरबन की करे, तो टीम इंडिया ने इस मैदान पर कुल 9 एकदिवसीय मैच खेले हैं और इस दौरान टीम को दो में जीत और 6 में हार का मुहं देखना पड़ा हैं. आज होने वाले मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा हैं.

South Africa (Playing XI): Hashim Amla, Quinton de Kock(w), Faf du Plessis(c), Aiden Markram, Jean-Paul Duminy, David Miller, Chris Morris, Andile Phehlukwayo, Kagiso Rabada, Morne Morkel, Imran Tahir

India (Playing XI): Rohit Sharma, Shikhar Dhawan, Virat Kohli(c), Ajinkya Rahane, MS Dhoni(w), Kedar Jadhav, Hardik Pandya, Bhuvneshwar Kumar, Kuldeep Yadav, Jasprit Bumrah, Yuzvendra Chahal

Related posts

Leave a Reply