SAvIND: 6th ODI: भारत ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, टीम में हुआ एक बड़ा बदलाव 1

आज शुक्रवार, 16 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच छह एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला का अंतिम वनडे मैच खेला जायेगा. दोनों देशों के बीच यह आखिरी वनडे मैच सुपरस्पोर्ट्स पार्क, सेंचुरियन के मैदान पर खेला जायेगा. जहाँ भारतीय टीम विराट कोहली की अगुवाई में 5-1 से श्रृंखला अपने नाम करने मैदान पर उतरेगी.

छठे एकदिवसीय का आगाज मेहमान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के टॉस जीतने के साथ हुआ. विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

जीतो और रच दो इतिहास 

SAvIND: 6th ODI: भारत ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, टीम में हुआ एक बड़ा बदलाव 2

किसी ने सोचा भी नहीं होगा, कि टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका में एकदिवसीय सीरीज जीतने में कामयाब हो पायेगी. मगर विराट एंड कंपनी ने ऐसा कर दिखाया. बल्लेबाजी, गेंदबाजी, फील्डिंग और टीम की कप्तानी हर मोर्चे पर भारतीय क्रिकेट टीम ने मेजबान अफ्रीकन टीम को कड़ी टक्कर दी.

आज भी टीम की निगाहें एक बड़ी जीत पर ही लगी हुई होगी. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि अगर टीम इंडिया अपना मिशन 5-1 सफलतापूर्वक हासिल कर लेती हैं, तो अफ्रीका को अफ्रीका में इतनी बुरी तरह से हरानी वाली ऑस्ट्रेलिया के बाद सिर्फ दूसरी टीम बन जाएगी.

बात अगर मेजबान साउथ अफ्रीका की टीम की करे, तो टीम के पास खोने के लिए अब कुछ भी नहीं बचा हैं और आज टीम अपनी साख बचाने के इरादे के साथ मैदान पर उतरेगी. टीम हर हाल में जीत के साथ एकदिवसीय सीरीज का समापन करना चाहेगी.

रिकॉर्ड और बारिश पर एक नजर 

SAvIND: 6th ODI: भारत ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, टीम में हुआ एक बड़ा बदलाव 3

मौसम विभाग की माने तो आज सेंचुरियन में बादल छाए रहेगे और बारिश भी देखने को मिल सकती हैं. बात अगर इस मैदान की करे, तो टीम इंडिया ने इस मैदान पर अभी तक कुल 12 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान पांच में जीत और पांच में हार का मुहं देखा हैं.

साउथ अफ्रीका की टीम का रिकॉर्ड इस मैदान पर बहुत ही शानदार रहा हैं और टीम ने अपने 37 वनडे मैचों में से 24 में जीत का स्वाद चखा हैं.

South Africa (Playing XI): Hashim Amla, Aiden Markram(c), AB de Villiers, Khaya Zondo, Farhaan Behardien, Heinrich Klaasen(w), Chris Morris, Andile Phehlukwayo, Imran Tahir, Morne Morkel, Lungisani Ngidi

India (Playing XI): Shikhar Dhawan, Rohit Sharma, Virat Kohli(c), Ajinkya Rahane, Shreyas Iyer, Hardik Pandya, MS Dhoni(w), Shardul Thakur, Kuldeep Yadav, Jasprit Bumrah, Yuzvendra Chahal

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.

Leave a comment