मोहम्मद कैफ की ये बात कुछ मुस्लिमो को नहीं आयेगी पसंद, कट्टरपंथीयो को कैफ ने दिया करारा जवाब | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मोहम्मद कैफ की ये बात कुछ मुस्लिमो को नहीं आयेगी पसंद, कट्टरपंथीयो को कैफ ने दिया करारा जवाब 

मोहम्मद कैफ की ये बात कुछ मुस्लिमो को नहीं आयेगी पसंद, कट्टरपंथीयो को कैफ ने दिया करारा जवाब

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ एक बार फिर सोशल मीडिया पर ट्रोल का शिकार हो गये। इस बार उनको अपने बेटे के साथ शतरंज खेलते हुए सोशल मीडिया पर डाले पोस्ट को लेकर निशाना बनाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि शतरंज खेलना इस्लाम में हराम है, जिसके कारण इसे ‘गैर इस्लामिक’ की संज्ञा दी जा रही है। । आपको बता दें, मोहम्मद कैफ ने अपने फेसबुक अकाउंट से शतरंज खेलते हुए अपने बेटे के साथ एक फोटो को शेयर किया था।

ट्वीटर पर दर्ज करायी कड़ी प्रतिक्रिया-

मोहम्मद कैफ को अपने बेटे के साथ डाले गए फोटो के बाद लोगों ने जब उनको गैर इस्लामिक कहना शुरू कह दिया तब उन्होंने ट्वीटर का सहारा लेकर अपनी कड़ी प्रतिक्रया दर्ज करायी। उन्होंने इसको लेकर आलोचना करने वालो को करारा जवाब देते हुए कहा कि,“ क्या? ठेकेदार जी से पूछिए कि सांस लेना हराम है कि नहीं? कमाल है यार” आपको मालूम होगा अर्न्तराष्ट्रीय योगा के दिन योगा करते हुए डाले गए फोटो पर भी लोेगों ने उनकी जमकर निशाना बनाया था जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल का शिकार होना पड़ा था।

समर्थन में आये कई लोग-

मोहम्मद कैफ की ये बात कुछ मुस्लिमो को नहीं आयेगी पसंद, कट्टरपंथीयो को कैफ ने दिया करारा जवाब 1

गैर इस्लामिक बताकर कैफ को निशाना बनाये जाने वाले लोगों के अलावा कुछ अन्य लोग इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर के सर्मथन में भी उतर आये तथा शतरंज के खेल को इस्लाम धर्म से जो़ड़ देखने की निंदा की। एक यूजर ने कहा,‘ बिल्कुल भाई! मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर करना।’ एक अन्य यूजर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि,‘ आप भारतीय युवाओं के लिए एक रोल मॉडल हैं।’

शतरंज खेल को बताया गया ‘गैर इस्लामिक’-

 

अपने बेटे के साथ डाले गए फोटों में मोहम्मद कैफ शतरंज खेलते हुए नजर आ रहे थे। जिसका उन्होेने ‘शतरंज के खिलाड़ी’ लिखकर तस्वीर को पोस्ट किया था। इस पोस्ट के डाले जाने के कुछ ही देर बाद यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। लोगों के द्वारा इस खेल को गैर इस्लामिक कहकर कैफ द्वारा शतरंज नहीं खेलने की सलाह दे डाली। साथ ही इस खेल से इस्लाम धर्म को नुकसान पहुंचने की बात भी सोशल मीडिया पर करने लगे थे।

पहले भी ट्रोल का शिकार हुए थे-

मोहम्मद कैफ सोशल मीडिया पर इसके पहले भी निशाना बन चुके है। जिसमें उन्होंने सोशल मीडिया पर योग दिवस के दिन योग करते हुए कई फोटो शेयर की थी। जिसके बाद लोगों ने योग को गैर इस्लामिक बताकर उनकी आलोचना करने लगे। साथ ही साथ इस्लाम में योग को हराम बताकर योग नहीं करने की नसीहत भी दे डाली।

Related posts