......तो बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी भारतीय टीम, चुकता करना है 2015 का हिसाब | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

……तो बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी भारतीय टीम, चुकता करना है 2015 का हिसाब 

……तो बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी भारतीय टीम, चुकता करना है 2015 का हिसाब
Photo Credit : Getty Images

बांग्लादेश के द्वारा न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए बड़े उलटफेर के बाद इस साल की चैंपियंस ट्रॉफी सबसे रोमांचक बन गयी है. शायद ही कभी क्रिकेट के इतिहास में इतनी रोमांचक चैंपियंस ट्रॉफी देखने को मिली हो.

इस साल केवल तीन लीग मैच बचे है और अभी तक इंग्लैंड के अलावा और कोई भी टीम अपनी जगह सेमी फाइनल में पक्की नहीं कर सकी है. भारत और दक्षिण अफ्रीका जैसी दो बड़ी टीमों में से किसी एक ही अब चैंपियंस ट्रॉफी के सेमी फाइनल में जगह मिलेगी और ऐसा किसी ने भी इस टूर्नामेंट की शुरुआत में नहीं सोचा था. इस भारतीय खिलाड़ी की पत्नी है इतनी खुबसूरत, कि बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रियों को दे सकती है कड़ी टक्कर

ग्रुप बी बना ग्रुप ऑफ़ डेथ

......तो बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी भारतीय टीम, चुकता करना है 2015 का हिसाब 1
Photo Credit : Getty Images

पाकिस्तान और श्रीलंका की दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ जीत ने ग्रुप बी को बेहद रोमांचक बना दिया है. पाकिस्तान ने बारिश की मदद से दक्षिण अफ्रीका को मात दी और उसके बाद श्रीलंका ने भारत को सात विकेट से हराकर सभी टीमों को दो मैचों के बाद दो-दो अंक पर रोक दिया है.

इतना रोमांचक है समीकरण

......तो बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी भारतीय टीम, चुकता करना है 2015 का हिसाब 2
Photo Credit : Getty Images

इस समय ग्रुप बी की स्थिति ऐसी है, कि जो भी टीम अपना अगला मुकाबला जीतेगी, वही टीम सेमी फाइनल में प्रवेश करेगी. लेकिन टीम इंडिया के लिए राहत की बात यह है, कि कही अगर बारिश इन दोनों मैच में नतीजा नहीं निकलने देती, तो ऐसी स्थिति में भी टीम इंडिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगा.  विराट कोहली की एक गलती ने टीम इंडिया को कर दिया श्रीलंका के सामने शर्मिंदा

इस स्थिति में बांग्लादेश से होगी सेमी फाइनल भिडंत

......तो बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी भारतीय टीम, चुकता करना है 2015 का हिसाब 3
Photo Credit : Getty Images

अगर इंग्लैंड की टीम शनिवार को खेले जाने वाले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को मात दे देता है और भारत रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज कर लेता है, तो इस स्थिति में टीम इंडिया का सेमी फाइनल मुकाबला बांग्लादेश की टीम के खिलाफ होगा और ऐसे में हमे फिर से एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है.

सेमी फाइनल का ऐसा है शेड्यूल :

सेमी फाइनल में पहला मुकबला 14 जून जबकि दूसरा सेमी फाइनल 15 जून को खेला जाएगा. पहले मैच में ग्रुप ए टॉप करने वाली टीम का सामना ग्रुप बी में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली टीम के साथ होगा, जबकि ग्रुप बी टॉप करने वाली टीम का सामना, ग्रुप ए की दूसरी स्थान वाली टीम के साथ होगा.

Related posts