ट्राई सीरीज के पांचवे मुकाबले में स्कॉटलैंड ने नीदरलैंड को 6 विकेट से हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

SCO vs NED : ट्राई सीरीज के पांचवे मुकाबले में स्कॉटलैंड ने नीदरलैंड को 6 विकेट से हराया 

SCO vs NED : ट्राई सीरीज के पांचवे मुकाबले में स्कॉटलैंड ने नीदरलैंड को 6 विकेट से हराया

इनदिनों स्कॉटलैंड, नीदरलैंड और मेजबान आयरलैंड के बीच टी-20 ट्राई सीरीज खेली जा रही है. इस ट्राई सीरीज का पांचवा लीग मुकाबला आज 19 सितंबर गुरुवार को डब्लिन के द विलेज क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया. इस मुकाबले को स्कॉटलैंड की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 6 विकेट से जीत लिया और पॉइंट्स टेबल पर 4 महत्वपूर्ण अंक भी अर्जित कर लिए है. स्कॉटलैंड की टीम अपने खेले अब तक के 3 मैचों में से 2 मैच जीतकर 8 अंको के साथ पॉइंट्स टेबल के टॉप पर आ गई है.

नीदरलैंड मात्र 123 रन पर हुई आउट

SCO vs NED : ट्राई सीरीज के पांचवे मुकाबले में स्कॉटलैंड ने नीदरलैंड को 6 विकेट से हराया 1

इस मैच का टॉस नीदरलैंड की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में मात्र 123 रन पर आउट हो गई.

नीदरलैंड की शुरूआत इस मैच में बहुत खराब रही थी. 30 रन पर ही टीम का पहला विकेट गिर गया था. इसके बाद भी नियमित अंतराल में नीदरलैंड के विकेट गिरने लगे और पूरी टीम 123 रन पर ही आउट हो गई.

नीदरलैंड के लिए सबसे ज्यादा 36 गेंदों पर 30 रन की पारी बैश डे लीड ने खेली. वहीं टोबियास वीसी ने 20 गेंदों पर 27 रन का योगदान दिया. स्कॉटलैंड के लिए हमजा ताहिर ने शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए अपने कोटे के 4 ओवर में मात्र 30 रन देकर 4 विकेट हासिल किये. साथ ही टॉम सोल ने भी अपने 4 ओवर में मात्र 15 रन देकर 2 विकेट हासिल किये हैं.

13.2 ओवर में स्कॉटलैंड ने किया लक्ष्य हासिल

SCO vs NED : ट्राई सीरीज के पांचवे मुकाबले में स्कॉटलैंड ने नीदरलैंड को 6 विकेट से हराया 2

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए स्कॉटलैंड की शुरूआत भी खराब रही, टीम के कप्तान व ओपनर बल्लेबाज कायली कोत्जर (5 रन) टीम के मात्र 6 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे.

हालांकि इसके बाद दूसरे विकेट के लिए जोर्ज मुनसे और कैलम मेक्लोड ने 42 रन की एक अच्छी साझेदारी की थी. इसके बाद रिची बैरिंगटन और ऑयली हैरिस ने भी चौथे विकेट के लिए 53 रन की अच्छी साझेदारी निभाई. इन दो साझेदारियों के दम पर स्कॉटलैंड की टीम ने यह लक्ष्य 4 विकेट के नुकसान पर 13.2 ओवर में हासिल कर लिया. स्कॉटलैंड के लिए सबसे ज्यादा 27-27 रन की पारी जोर्ज मुनसे और रिची बैरिंगटन ने खेली.

यहाँ देखें मैच का स्कोरकार्ड

SCO vs NED : ट्राई सीरीज के पांचवे मुकाबले में स्कॉटलैंड ने नीदरलैंड को 6 विकेट से हराया 3 SCO vs NED : ट्राई सीरीज के पांचवे मुकाबले में स्कॉटलैंड ने नीदरलैंड को 6 विकेट से हराया 4

 

Related posts