T20 world cup 2021: क्रिस ग्रीव्स ने अकेले दी बांग्लादेश को मात, जानिए स्कॉटलैंड के हीरो की अनसुनी कहानी 1

टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही दिन गए ग्रुप बी के मुकाबले में स्कॉर्टलैंड ने बड़ा उलटफेर करते हुए बांग्लादेश को 6 रनों से मात दी. इस मुकाबले में स्कॉर्टलैंड टीम के हीरो रहे 31 साल के क्रिस ग्रीव्स, जिन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन करते हुए अकेले ही अपने दम पर मैच पलट दिया. मैच में अपने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए ग्रीव्स को मैन ऑफ़ द मैच के अवार्ड से भी नवाजा गया.

ग्रीव्स के ऑलराउंड प्रदर्शन से जीती स्कॉटलैंड

T20 world cup 2021: क्रिस ग्रीव्स ने अकेले दी बांग्लादेश को मात, जानिए स्कॉटलैंड के हीरो की अनसुनी कहानी 2

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम एक समय सिर्फ 53 रनों के स्कोर पर 6 विकेट गंवा चुकी थी. तभी निचलेक्रम में आ कर क्रिस ग्रीव्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. ग्रीव्स ने सिर्फ 28 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 45 रनों की पारी खेली. इसके बाद गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने शाकिब अल हसन और मुश्फिकुर रहीम के बड़े हासिल करते हुए बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया. मैच के बाद स्कॉटलैंड के कप्तान काइल कोएत्ज़ेर ने बताया है कि क्रिस ग्रीव्स अमेजन के लिए डिलीवरी बॉय के तौर पर काम किया करते थे.

ग्रीव्स पर गर्व है, उन्हें बहुत त्याग करना पड़ा है – कोएत्ज़ेर

T20 world cup 2021: क्रिस ग्रीव्स ने अकेले दी बांग्लादेश को मात, जानिए स्कॉटलैंड के हीरो की अनसुनी कहानी 3

स्कॉटलैंड के कप्तान काइल कोएत्ज़ेर ने मैच के बाद कहा कि,

“वास्तव में ग्रीव्स पर गर्व है, उन्हें बहुत त्याग करना पड़ा है. वह कुछ समय पहले अमेज़न के लिए पार्सल डिलीवर कर रहा था और अब उसे मैन ऑफ़ द मैच मिल रहा है और वह बांग्लादेश के खिलाफ खेल रहा है. यह उनके लिए एक अविश्वसनीय दिन था लेकिन यह हमारे लिए आश्चर्य की बात नहीं थी. हम जानते थे कि उसके पास ऐसा करने की क्षमता है.”