Scott Styris

हाल ही में टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा था कि बल्लेबाजों को स्वीच हिट खेलने देना चाहिए और अगर ये शॉट मारने में नाकाम रहते हैं तो उन्हें एलबीडब्ल्यू देना चाहिए लेकिन अब न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी स्कॉट स्टाइरिस (Scott Styris) ने स्वीच हिट पर बैन लगाने की मांग के साथ अश्विन के एलबीडब्ल्यू देने की बात पर असहमति जताई है।

अश्विन की बात पर स्टाइरिस ने जताई असहमति

न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी ने की स्वीच हिट पर बैन की मांग, अश्विन की बात पर जताई असहमति 1

आर अश्विन ने हाल ही में यूट्यूब चैनेल पर बातचीत करते हुए बल्लेबाजों को स्वीच हिट मारने की अनुमति पर सहमति जताते हुए ये कहा था कि अगर बल्लेबाज स्वीच हिट मारने के प्रयास में नाकाम हो जाते हैं तो एलबीडब्ल्यू देना चाहिए। भले ही गेंद लेग स्टंप पर या फिर पिच से बाहर ही क्यों न गिरी हो। उन्होंने साफ शब्दों में कहा था-

“बल्लेबाजों को स्वीच हिट खेलने दें और चूकने पर हमें एलबीडब्ल्यू दें। आप कैसे कह सकते हैं कि जब बल्लेबाज मुड़ता है तो वह LBW नहीं है? अगर क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में इसे आउट देने लग जाये तो क्रिकेट में गेदबाज औप बल्लेबाजों के बीच कुछ समानता रह जायेगी।”

अश्विन के इस बयान के बाद अब न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर Scott Styris पहले तो उनकी बात से सहमत नहीं हुए और फिर स्वीच हिट को बैन करने की मांग उठा दी।

स्टाइरिस ने की स्वीच हिट को बैन करने की मांग

न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी ने की स्वीच हिट पर बैन की मांग, अश्विन की बात पर जताई असहमति 2

Scott Styris ने स्पोर्ट्स 18 के शो ‘स्पोर्ट्स ओवर द शो’ में बातचीत करते हुए स्वीच हिट को बैन करने के साथ साथ अश्विन के मांग पर असमति जताने के साथ साथ कहा-

“मुझे अश्विन द्वारा कही गयी बहुत सारी बातें पसंद आयी है, लेकिन मैं उनकी बताई गयी सभी समाधानों से असहमत था। मुझे वास्तव में लगता है कि भले ही हमें स्वीच हिट खेलना पसंद हो, लेकिन इसे पूरी तरह से प्रतिबंधित किया जाना चाहिए।” 

Scott Styris ने अपनी बातचीत को आगे बढ़ाते हुए कहा-

“कप्तानों और गेंदबाजों के लिए नियम है कि उनके फील्डमैन कहां हो सकते हैं और कितने प्वाइंट के पीछे होंगे, कितने लेग साइड पर, ये सब।” 

अश्विन का समर्थन न करने की बताई वजह

न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी ने की स्वीच हिट पर बैन की मांग, अश्विन की बात पर जताई असहमति 3

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर Scott Styris ने स्वीच हिट पर बातचीत करते हुए अश्विन के बयानों पर सहमति तो जतायी और यह भी बताया कि स्वीच हिट पर बैन से लोगों को LBW के बारे में बात करना बंद कर देगा जिसके बारे में अश्विन अपने यूट्यूब चैनेल में कह चुके हैं। बता दें कि Scott Styris ने न्यूजीलैंड के लिए 29 टेस्ट, 188 वनडे और 31 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं।