टी-20 वर्ल्ड कप 2020: स्कॉट स्टायरिस ने चुनी भारतीय टीम, कई बड़े नामों को जगह नहीं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टी-20 विश्व कप 2020 के लिए स्कॉट स्टायरिश ने चुनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम, कई बड़े खिलाड़ियों को किया बाहर 

टी-20 विश्व कप 2020 के लिए स्कॉट स्टायरिश ने चुनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम, कई बड़े खिलाड़ियों को किया बाहर

इस साल अक्टूबर-नबंवर में टी-20 विश्व कप खेला जाना है। यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। हर बार की तरह इस बार भी भारतीय टीम टूर्नामेंट जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। टीम ने 2007 में हुए पहले विश्व कप को अपने नाम किया था। उनके बाद से टीम ने टी-20 विश्व कप को अपने नाम नहीं किया है। इस टूर्नामेंट के लिए न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने भारतीय टीम चुनी है।

धोनी को जगह नहीं

टी-20 विश्व कप 2020 के लिए स्कॉट स्टायरिश ने चुनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम, कई बड़े खिलाड़ियों को किया बाहर 1

स्कॉट स्टायरिस ने टी-20 विश्व कप 2020 के लिए महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय टीम में नही चुना है। धोनी विश्व कप 2019 के बाद से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। हालांकि, फैन का मानना है कि वह विश्व कप खेलेंगे। अभी तक धोनी ने अपने भविष्य पर कोई फैसला नहीं सुनाया है।

अपनी टीम में स्टायरिस ने ऋषभ पंत के अलावा संजू सैमसन को दूसरे विकेटकीपर के रुप में चुना है। इसके साथ ही उन्होंने शुभमन गिल को भी विश्व कप टीम में शामिल किया है। गिल ने अभी तक भारत के लिए कोई टी-20 मुकाबला नहीं खेला है।

धवन-राहुल दोनों टीम में

टी-20 विश्व कप 2020 के लिए स्कॉट स्टायरिश ने चुनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम, कई बड़े खिलाड़ियों को किया बाहर 2

इसके साथ ही स्कॉट स्टायरिस ने शिखर धवन के साथ ही केएल राहुल को भी विश्व कप की भारतीय टीम में चुना है। धवन का हालिया फॉर्म कुछ खास नहीं रहा है और इसी वजह से टीम में उनकी जगह पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

उन्होंने तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के साथ ही नवदीप सैनी और दीपक चाहर को भी शामिल किया है। उन्होंने मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को अपनी टीम में जगह नहीं दी है। इसके साथ ही स्टायरिस की नजर में वॉशिंगटन सुंदर भी विश्व कप टीम में नहीं होने चाहिए।

इस प्रकार है टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, नवदीप सैनी, दीपक चाहर।

Related posts