सूर्यकुमार यादव के ओपनिंग करने से नहीं हूं हैरान.... पूर्व ब्लैक कैप्स ऑलराउंडर ने दिया बयान
सूर्यकुमार यादव के ओपनिंग करने से नहीं हूं हैरान.... पूर्व ब्लैक कैप्स ऑलराउंडर ने दिया बयान

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट हुए थे। उनकी इसी पारी की बदौलत भारतीय टीम मुकाबला जीतने के साथ-साथ सीरीज में भी 2-1 से बढ़त बनाने में कामयाब हुई। हालांकि पहले दो मुकाबलों में ओपनिंग करते हुए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) कुछ खास कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हो पाये थे लोकिन तीसरे मुकाबले में उन्होंने अपनी विस्फोटक पारी के दम पर यह दिखा दिया कि वो भी शानदार तरीके से ओपनिंग कर सकते हैं। उनकी इस धमाकेदार पारी के बाद न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टाइरिश ने उनकी प्रशंसा करते हुए बयान दिया है जिसमें वो क्या कहते हैं चलिए आगे जानते हैं।

SKY की विस्फोटक पारी से खुश हुए स्टाइरिश

Scott Styris
Scott Styris

 वेस्टइंडीज के खिलाफ 76 रनों की विस्फोटक पारी खेलने के बाद हर जगह सूर्यकुमार यादव (SKY) की ही चर्चा चल रही थी इसी बीच न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टाइरिश उनकी बल्लेबाजी की प्रशंसा करते हुए कहते हैं-

“एक चीज है जो सूर्यकुमार यादव के बारे में मुझे सबसे ज्यादा बात करना पसंद है और वह चीज है उनका गेंद को फनी क्षेत्रों में हिट करना। उनके इस शॉट से विरोधी टीम के कप्तानों के लिए उस क्षेत्र की रक्षा करना काफी अविश्वसनीय हो जाता है। वह 360 डिग्री हिट कर सकता है, और हमेशा लॉन्ग ऑन या ऑफ नहीं होता है। इसी के साथ वो तेज गेंदबाज के सामने फाइन लेग का इस्तेमाल करता है। साफ शब्दों में बोले तो उसके पास बहुत विकल्प है।”

 बल्लेबाजों के लिए एक्स फैक्टर हैं SKY

Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav

वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टी20 मुकाबलों में ओपनिंग करते हुए सूर्यकुमार के बल्ले से अबतक कुल 111 रन निकल चुके हैं जिसमें एक अर्धशतकीय पारी भी शामिल है। सूर्यकुमार की बल्लेबाजी को देखते हुए स्टाइरिश अपने बयान को आगे बढ़ाते हुए कहते हैं-

“वो अन्य बल्लेबाजों के लिए एक्स फैक्टर के तौर पर कुछ अलग करने की क्षमता रखते हैं। हमेशा लेफट-राइट नहीं होता यह केवल आप गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के किन क्षेत्रों में हिट कर सकते हैं उस पर होता है, और यह क्षमता उनमें हैं।” 

टीम में सूर्यकुमार की स्थिति को लेकर दिया बयान

Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav

टीम इंडिया के लिए यूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए देखा गया है। हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ वो कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरूआत भी कर चुके हैं। उनकी ओपनिंग पारी को देखते हुए स्कॉट स्टाइरिश को लगता है कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पारी की शुरूआत करने में सहज महसूस करते हैं।

हालांकि वो टीम में वरिष्ठता के कारण नंबर-4 पर चले जाते हैं। कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ओपनिंग के लिए आते हैं तो वहीं तीसरे नंबर पर विराट कोहली बल्लेबाजी करते है ऐसे में टीम में सूर्यकुमार के लिए केवल नंबर-4 ही खाली रहती है। वेस्टइंडीज के खिलाफ केएल राहुल और विराट कोहली दोनों ही बाहर हैं जिस वजह से सूर्यकुमार यादव को ओपनिंग का मौका मिला। स्कॉट स्टाइरिश इस पर अपना बयान देते हुए कहते हैं-

“बहुत अच्छे खिलाड़ी बहुत अच्छे ही होते हैं। इससे फर्क नहीं पड़ता है कि वो किस नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। इस वजह से स्काई के ओपनिंग करने पर मुझे बिलकुल भी आश्चर्य नहीं हुआ। लोकिन इसमें समस्या क्या है? मैं भारत के इस समय के मुद्दो को लेकर थोड़ा ईर्ष्या कर रहा हूं।”

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टी20 मुकाबले अभी भी बाकी है और इन दो मुकाबलों में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर फिर से देखा जा सकता है।