ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट हुआ ड्रॉ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ASHES 2019- बेन स्टोक्स की शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने ड्रा कराया दूसरा टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे 

ASHES 2019- बेन स्टोक्स की शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने ड्रा कराया दूसरा टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही विश्व क्रिकेट की सबसे हाई प्रोफाइल टेस्ट सीरीज एशेज सीरीज 2019 का दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स में खेला जा रहा है जो ड्रॉ के रूप में खत्म हुआ। दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ होने के साथ ही अभी भी मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाए हुए हैं।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लॉर्ड्स टेस्ट मैच ड्रॉ

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में खेले गए दूसरे क्रिकेट टीम के मैच के चौथे दिन इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी 4 विकेट पर 96 रनों से आगे खेलना शुरू किया और मैच के पांचवें और आखिरी दिन उन्होंने 5 विकेट पर 258 रनों पर पारी घोषित कर 267 रनों का लक्ष्य दिया।

ASHES 2019- बेन स्टोक्स की शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने ड्रा कराया दूसरा टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे 1

ऑस्ट्रेलिया 267 रनों के लक्ष्य के सामने ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में विकेट की लड़खड़ाहट के बीच आखिर में उन्होंने 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाकर जैसे-तैसे मैच को ड्रॉ करवा लिया।

इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बेन स्टोक्स के शतक की मदद से 258/5 पर की पारी घोषित

एशेज टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच का रविवार को पांचवें और अंतिम दिन का खेल हुआ। इस दिन इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 96 रनों से आगे खेलने के लिए मैदान में उतरी। इंग्लैंड के नॉट आउट बल्लेबाज बेन स्टोक्स और जोस बटलर ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को मैच में वापसी करवा दी।

ASHES 2019- बेन स्टोक्स की शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने ड्रा कराया दूसरा टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे 2

टीम के 161 रन के स्कोर पर जोस बटलर 108 गेंदों में 31 रन की पारी खेल आउट हुए। इसके बाद जॉनी बेयरेस्टो बेन स्टोक्स का साथ देने पहुंचे और दोनों ही बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के विकेट से दूर रखा। बेयरेस्टो और बेन स्टोक्स ने तेजी के साथ रन बनाते हुए छठे विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी की।

ASHES 2019- बेन स्टोक्स की शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने ड्रा कराया दूसरा टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे 3

जॉनी बेयरेस्टो और बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में 258 रन तक पहुंचाया और अपनी पारी को घोषित कर दिया। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 267 रनों का लक्ष्य दिया। इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने शानदार पारी खेलते हुए 115 रन बनाए तो बेयरेस्टो ने 37 गेंद में 30 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 6 विकेट पर 154 रन बनाकर मैच को कराया ड्रॉ

पहला टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में जीत के लिए 267 रनों का लक्ष्य दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वार्नर एक बार फिर से फ्लॉप रहे और केवल 5 रन बनाकर आर्चर का शिकार बने। इसके बाद उस्मान ख्वाजा भी खास नहीं कर सके और 2 रन ही बना सके।

ASHES 2019- बेन स्टोक्स की शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने ड्रा कराया दूसरा टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे 4

ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में चोटिल हुए स्टीवन स्मिथ के स्थान पर आईसीसी के नए नियम के मुताबिक मर्नस लेबुस्चेंज को बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। लेबुस्चेंज ने बेनक्रॉफ्ट के साथ पारी को संभाला लेकिन 47 रन के स्कोर पर बेनक्राफ्ट 16 रन बनाकर आउट हो गए और ऑस्ट्रेलिया मुश्किल में आ गई।

ASHES 2019- बेन स्टोक्स की शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने ड्रा कराया दूसरा टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे 5

इसके बाद मर्नस लेबुस्चेंज और ट्रेविस हेड ने चौथे विकेट के लिए 85 रनों की बेहतरीन साझेदारी कर मैच को ड्रॉ की तरफ मोड़ने का काम किया। हालांकि 132 रन के स्कोर पर लेबुस्चेंज 59 रन बनाकर आउट हुए जिसके बाद 149 रन तक मैथ्यू वेड और टिम पेन भी चलते बने जिससे इंग्लैंड की वापसी दिखी लेकिन ट्रेविस हेड ने नाबाद 42 रन और पेट कमिंस ने 17 गेंद में 1 रन बनाकर मैच को ड्रॉ करवा दिया।

 

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts