एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच बढ़ा ड्रॉ की तरफ, ऐसा रहा चौथे दिन का हाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ASHES 2019- स्टीवन स्मिथ की शानदार पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में भी हासिल की बढ़त, बढ़ाया जीत की ओर कदम 

ASHES 2019- स्टीवन स्मिथ की शानदार पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में भी हासिल की बढ़त, बढ़ाया जीत की ओर कदम

इंग्लैंड की मेजबानी में विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी द्विपक्षीय सीरीज एशेज सीरीज में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन के खेल के बाद अब इस टेस्ट मैच के ड्रॉ होने की संभावना प्रबल हो गई है।

एशेज सीरीज का लॉर्ड्स में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट ड्रॉ की ओर

एशेज टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में शनिवार को चौथे दिन का खेल हुआ। चौथे दिन की ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी तीसरे दिन के स्कोर 4 विकेट पर 80 रन से आगे खेलना शुरू किया और वो 250 रन के स्कोर पर ऑल आउट हुई।

ASHES 2019- स्टीवन स्मिथ की शानदार पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में भी हासिल की बढ़त, बढ़ाया जीत की ओर कदम 1

इस तरह से इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 8 रनों की मनोवैज्ञानिक बढ़त मिली। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने दूसरी पारी में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 96 रनों के स्कोर पर 4 झटके दे दिए हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 250 रन, स्टीवन स्मिथ ने खेली 92 रन की पारी

सबसे प्रतिष्ठित जंग एशेज सीरीज का पहला टेस्ट अपने नाम करने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम मैच के तीसरे दिन अपनी पहली पारी में 80 रनों पर 4 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी जो मैच के चौथे दिन खेलने उतरी। लेकिन चौथे दिन एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया को स्टीवन स्मिथ ने मुश्किलों से बाहर किया।

ASHES 2019- स्टीवन स्मिथ की शानदार पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में भी हासिल की बढ़त, बढ़ाया जीत की ओर कदम 2

स्मिथ ने पांचवें विकेट के लिए मैथ्यू वेड के साथ 31 रनों की ही साझेदारी की थी कि ऑस्ट्रेलिया को मैथ्यू वेड (6 रन) के रूप में पांचवां झटका लगा। 102 रनों के स्कोर पर 5 विकेट गिरने के बाद स्मिथ का साथ कप्तान टिम पेन देने पहुंचे। स्मिथ और टीम पेन ने छठे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की। टिम पेन 23 रन बनाकर आउट हुए। टिम पेन के आउट होने के बाद पेट कमिंस और स्मिथ के बीच बढ़िया साझेदारी हो रही थी।

ASHES 2019- स्टीवन स्मिथ की शानदार पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में भी हासिल की बढ़त, बढ़ाया जीत की ओर कदम 3

लेकिन ऑस्ट्रेलिया के 203 रनों के स्कोर पर स्टीवन स्मिथ चोटिल हो गए और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। इसके कुछ ही देर बाद ऑस्ट्रेलिया को सिडल के रूप में 7वां झटका लगा। यहां से ऑस्ट्रेलिया की टीम ज्यादा खास नहीं कर सकी। स्टीवन स्मिथ चोट के बाद फिर से बल्लेबाजी के लिए लौटे लेकिन वो 92 रनों के निजी स्कोर पर आउट हुए जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 250 रनों पर ढेर हो गई।

इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 96 रन पर खोए 4 विकेट, बढ़त हुई 104 रन की

ऑस्ट्रेलिया पर इंग्लैंड ने पहली पारी के आधार पर 8 रनों की बढ़त बनायी जिसके बाद इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स और जेसन रॉय खेलने उतरे लेकिन 9 रन के स्कोर पर ही पेट कमिंस ने पहले जेसन रॉय और इसके बाद जो रूट को शून्य के स्कोर पर चलता कर इंग्लैंड को मुश्किल में डाल दिया।

ASHES 2019- स्टीवन स्मिथ की शानदार पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में भी हासिल की बढ़त, बढ़ाया जीत की ओर कदम 4

केवल 9 रन के स्कोर पर 2 विकेट गिरने के बाद जो डेनली और रोरी बर्न्स ने पारी को संभाला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की। लेकिन इसके बाद पीटर सिडल ने पहले तो जो डेनली को 26 रन के स्कोर पर चलता किया जिसके बाद टीम के 71 रन के स्कोर पर रोरी बर्न्स को 29 रन पर आउट कर फिर से इंग्लैंड पर दबाब बढ़ाया।

ASHES 2019- स्टीवन स्मिथ की शानदार पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में भी हासिल की बढ़त, बढ़ाया जीत की ओर कदम 5

अंत में दिन के खेल के खत्म होने तक इंग्लैंड ने 4 विकेट पर 96 रन बना लिए हैं। बेन स्टोक्स 16 और जोस बटलर 10 रन बनाकर नाबाद हैं।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts