वर्ल्ड कप 2019 के ऐसे पल, जिसने जीत लिया सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वर्ल्ड कप 2019 के 5 ऐसे पल, जिसने जीत लिया सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल 

वर्ल्ड कप 2019 के 5 ऐसे पल, जिसने जीत लिया सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप के 12वां संस्करण बेहद रोमांचक रहा। शुरूआत से ही वर्ल्ड कप की पसंदीदा मेज़बान इंग्लैंड ने इतिहास के सबसे रोमांचक फाइनल में अपनी पहली वर्ल्ड कप ट्राफी अपने नाम कर ली।

वर्ल्ड कप 2019 के 5 ऐसे पल, जिसने जीत लिया सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल 1

हालांकि फाइनल मुकाबले में टक्कर के मैच के बाद आईसीसी के नियमानुसार अधिक बाउंड्री लगाने वाली मेजबान टीम ने ट्रॉफी अपने नाम की। जिसके बाद किवी कप्तान केन विलियमसन के चेहरा मायूस हुआ, लेकिन कुछ ही पल बाद उनका मुस्कुराता चेहरा सभी खिलाड़ियों के लिए मिसाल बन गया।

वर्ल्ड कप 2019 के 5 ऐसे पल, जिसने जीत लिया सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल 2

कई खिलाड़ियों को आलोचना का शिकार होना पड़ा तो कुछ को फैंस ने सर आंखों पर बिठाया। असल में क्रिकेट अब न केवल एक खेल बल्कि लोगों के खुशी-दुख का भी कारण बन गया है।

उदाहरण के लिए यदि पसंदीदा टीम जीत रही है या खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है तो फैंस खुश। वहीं यदि उनकी पसंदीदा टीम हार रही है या खिलाड़ियों उनकी उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पा रहे तो फैंस दुखी हो जाते हैं।

इस टूर्नामेंट में कई ऐसे मौके आए जिसने क्रिकेट प्रेमियों को रुला दिया तो कई ऐसे भी मौके रहे जिसने क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया। तो आइए आज हम आपको बताते हैं इस वर्ल्ड कप के वह पल जिसने क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया।

किवी खिलाड़ियों ने कार्लोस ब्रेथवेट के प्रति दिखाई खेल भावना

न्यूजीलैंड की टीम लगातार दूसरी बार वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंची लेकिन जीत दर्ज करने में कामियाब नहीं हो सकी। यह टूर्नामेंट लगभग-लगभग न्यूजीलैंड ने जीत ही लिया था लेकिन आईसीसी के नियमों ने उससे ट्रॉफी छीन ली। लेकिन यह टूर्नामेंट न्यूजीलैंड के लिए यादगार रहा।

वर्ल्ड कप 2019 के 5 ऐसे पल, जिसने जीत लिया सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल 3

लीग मैचों में ओल्ड ट्रैफर्ड में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने कुछ ऐसा किया जिसन सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 292 का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया। जिसका पीछा करते हुए 164 पर सात विकेट खो बैठी।

फिर वेस्टइंडीज ने मैच में शानदार वापसी की। विंडीज खिलाड़ी कार्लोस ब्रैथवेट जिन्होंने 2016 विश्व ट्वेंटी 20 में इंग्लैंड के खिलाफ जिताया उन्होंने पारी को संभाला। केमर रोच, शेल्डन कॉटरेल और ओशेन थॉमस के साथ साझेदारी की। उन्होंने अपना पहला एकदिवसीय शतक पहले ही ओवर में बनाया, जिसके बाद वह लक्ष्य से मात्र 6 रन दूर रह थे।

वर्ल्ड कप 2019 के 5 ऐसे पल, जिसने जीत लिया सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल 4

तभी ब्रेथवेट ने बल्ला खोलकर जिमी नीशम की गेंद पर छक्का जड़ने की कोशिश की लेकिन बॉल बाउंड्री पर खड़े ट्रेंट बोल्ट के हाथों में गिरी। और वेस्टइंडीज 6 रनों से मैच हार गई। जिसके बाद कार्लोस ब्रेथवेट निराश होकर घुटने के बल मैदान पर ही बैठ गए।

तब कप्तान विलियमसन व किवी खिलाड़ी उनके पास आकर खेल भावना का परिचय देते हुए उनकी शानदार पारी की सराहना करने लगे ताकि ब्रेथवेट अच्छा महसूस कर सकें। इस पल ने क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts