जसप्रीत बुमराह को पहली बार टीवी पर देख रोती रही उनकी माँ, वीडियो में देखें वजह 1

भारतीय टीम ने विदेशों में भी अब बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. जिसका सबसे बड़ा कारण बन कर सामने आयें हैं जसप्रीत बुमराह. अब तीनो फ़ॉर्मेट में भारतीय टीम की सफलता का एक बड़ा कारण जसप्रीत बुमराह भी रहे हैं. अपनी गेंदबाजी के कारण इस खिलाड़ी ने खुद को एक बड़ा मैच विनर साबित किया है. अब इस खिलाड़ी के बारें में एक बड़ी बात सामने आई है.

जसप्रीत बुमराह के टीवी पर देख रोने लगी थी उनकी माँ

जसप्रीत बुमराह

तेज गेंदबाजी में भारतीय टीम की सबसे बड़ी उम्मीद बन कर सामने आयें जसप्रीत बुमराह के जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था. जसप्रीत के अब तक के सफ़र की झलकी दिखाने वाले एक वीडियो को मुंबई इंडियंस ने शेयर किया है.

जिसमें जसप्रीत बुमराह की माँ बताती है की बचपन में बुमराह के अपनी माँ को बहुत परेशान किया है. उन्होंने बताया की जसप्रीत उस समय मात्र 5 वर्ष के थे. जब उनके पिता का देहांत हो गया.

जिसके बाद उनके परिवार को कई परेशानीयों का सामना करना पड़ा. उन्होंने बताया जब जसप्रीत आईपीएल में अपना पहला मैच खेलकर रहे थे, उस समय पूरे मैच के दौरान सब कुछ याद करके वो रोती रही. बुमराह ने बताया कि ही क्रिकेट की ड्रेस होने के कारण हर मैच से पहले उन्हें धुलते थे. जिससे बाद में उसे फिर पहन सके.

नाइक के जूते नहीं खरीद पायें थे जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह को पहली बार टीवी पर देख रोती रही उनकी माँ, वीडियो में देखें वजह 2

बुमराह की माँ ने इमोशनल होते हुए बताया की एक बार बुमराह और वो एक नाइक के शोरूम में गये जहाँ पर पैसे कम होने के कारण वो जूते नहीं ले पायें लेकिन उस समय बुमराह ने अपने माँ से कहा था की एक दिन मैं ये जूते खरीदूंगा, और आज उसके पास बहुत जूते हैं.

इस वीडियो को दिखाकर मुंबई इंडियंस टीम की मालकिन बच्चो को संदेश दे रही थी की वहीँ जसप्रीत आज एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में विश्व के नंबर एक गेंदबाज हैं. जसप्रीत को एक सफल क्रिकेटर बनाने में मुंबई इंडियंस की टीम का बहुत बड़ा हाथ रहा है. उन्होंने ही सबसे पहले बुमराह को मौका दिया था.

आज भारतीय टीम के सबसे प्रमुख खिलाड़ी हैं जसप्रीत

जसप्रीत बुमराह को पहली बार टीवी पर देख रोती रही उनकी माँ, वीडियो में देखें वजह 3

अब तक जसप्रीत बुमराह ने भारतीय टीम के लिए 12 टेस्ट मैच में 19.24 के औसत से 62 विकेट हासिल किये हैं. जबकि 58 एकदिवसीय मैच में उन्होंने 21.88 के औसत से 103 विकेट लिए हैं. टी20 में जसप्रीत ने अब तक 42 मैच खेलकर 20.18 के औसत से 51 विकेट हासिल किये हैं. इस बीच उनकी इकॉनमी मात्र 6.72 रनों का ही रहा है.