वनडे की 15 सदस्यीय टीम देखकर समझ से परे हैं चयनकर्ताओं के यह पांच फैसले

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वनडे की 15 सदस्यी टीम देखकर समझ से परे हैं चयनकर्ताओं के यह पांच फैसले 

वनडे की 15 सदस्यी टीम देखकर समझ से परे हैं चयनकर्ताओं के यह पांच फैसले
MOUNT MAUNGANUI, NEW ZEALAND - JANUARY 26: India celebrate the wicket of Ross Taylor of the Black Caps during game two of the One Day International Series between New Zealand and India at Bay Oval on January 26, 2019 in Mount Maunganui, New Zealand. (Photo by Hannah Peters/Getty Images)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 24 फरवरी से शुरू हो रही दो मैचों की टी-20 सीरीज और पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है.

भारतीय टीम के चयनकर्ताओं द्वारा चुनी गई 15 सदस्यी वनडे टीम में चयनकर्ताओं के कई फैसले ऐसे है. जो समझ से परे है. हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में उन्ही फैसलों के बारे में बताएंगे.

दिनेश कार्तिक को आखिर टीम में जगह क्यों नहीं ?

वनडे की 15 सदस्यी टीम देखकर समझ से परे हैं चयनकर्ताओं के यह पांच फैसले 1

दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय टीम में मौका नहीं दिया है. चयनकर्ताओं का यह फैसला समझ से बिल्कुल परे है.

जडेजा को क्यों किया गया बाहर ?

वनडे की 15 सदस्यी टीम देखकर समझ से परे हैं चयनकर्ताओं के यह पांच फैसले 2

रविन्द्र जडेजा भी न्यूजीलैंड के दौरे पर वनडे सीरीज में थे. उन्हें भी प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पाया था, लेकिन अब उन्हें भी टीम से बाहर कर दिया गया है. चयनकर्ताओं का यह फैसला भी समझ से परे है.

आखिर कैसे केएल राहुल की हो गई वापसी 

वनडे की 15 सदस्यी टीम देखकर समझ से परे हैं चयनकर्ताओं के यह पांच फैसले 3

केएल राहुल को वनडे टीम में वापस बुलाया गया है. जबकि दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ी को टीम से बाहर कर दिया गया है. केएल राहुल का फॉर्म पिछले काफी समय से खराब है. ऐसे में चयनकर्ताओं का यह फैसला भी समझ से परे है.

खलील अहमद आखिर टीम से बाहर क्यों ?

वनडे की 15 सदस्यी टीम देखकर समझ से परे हैं चयनकर्ताओं के यह पांच फैसले 4

खलील अहमद पिछले काफी समय से भारत के लिए वनडे क्रिकेट में अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे,लेकिन अब उन्हें चयनकर्ताओं ने टीम से बाहर कर दिया है. चयनकर्ताओं का यह फैसला भी समझ से परे है.

विश्व कप से पहले क्यों नहीं मिला युवा खिलाड़ियों को मौका 

वनडे की 15 सदस्यी टीम देखकर समझ से परे हैं चयनकर्ताओं के यह पांच फैसले 5

विश्व कप 2019 से पहले भारत की यह अंतिम सीरीज है. ऐसे में उम्मीद थी, कि पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल व मयंक अग्रवाल जैसे खिलाड़ियों को खुद को साबित करने का मौका मिलेगा, लेकिन भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने इस चयन से युवा खिलाड़ियों को नजरंदाज किया है.

 

यहाँ देखें भारतीय टीम 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts