बांग्लादेश की टीम के टेस्ट क्रिकेट में बढ़ते प्रभाव को देखकर मशरफे मुर्तजा ने बांग्लादेशी टीम के लिए कर डाली ये मांग | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश की टीम के टेस्ट क्रिकेट में बढ़ते प्रभाव को देखकर मशरफे मुर्तजा ने बांग्लादेशी टीम के लिए कर डाली ये मांग 

बांग्लादेश की टीम के टेस्ट क्रिकेट में बढ़ते प्रभाव को देखकर मशरफे मुर्तजा ने बांग्लादेशी टीम के लिए कर डाली ये मांग

बांग्लादेश की क्रिकेट टीम दिनों दिन लगातार प्रगति करती जा रही है। बांग्लादेश की टीम अब धीरे-धीरे अपने प्रभावशाली प्रदर्शन से विशिव क्रिकेट की बड़ी टीमों के बीच अपना स्थान बनाती जा रही है। बांग्लादेश की टीम पहले तो वनडे क्रिकेट में बड़ी टीमों को टक्कर देने लगी थी, जिसके बाद अब तो बांग्लादेश की क्रिकेट का दर्जा लगातार ऊंचा होता जो रहा है और वो अब टेस्ट क्रिकेट में भी बड़ी टीमों को ना सिर्फ टक्कर दे रहे हैं बल्कि बड़ी टीमों को हार का दंश भी दे रही है।

बांग्लादेश की टीम के टेस्ट क्रिकेट में बढ़ते प्रभाव को देखकर मशरफे मुर्तजा ने बांग्लादेशी टीम के लिए कर डाली ये मांग 1

बांग्लादेश की क्रिकेट टीम का टेस्ट क्रिकेट में भी बढ़ रहा है स्तर

बांग्लादेश की टीम ने हाल ही में अपनी मेजबानी में विश्व क्रिकेट की सबसे मजबूत टीमों में से एक ऑस्ट्रेलिया को अपने टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार हराया। बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश की टीम ने एक टेस्ट मैच जीतकर दिखाया कि वो अब टेस्ट क्रिकेट में भी किसी भी टीम को हराने की क्षमता रखते हैं।

बांग्लादेश की टीम के टेस्ट क्रिकेट में बढ़ते प्रभाव को देखकर मशरफे मुर्तजा ने बांग्लादेशी टीम के लिए कर डाली ये मांग 2

तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने का आ गया है समय

बांग्लादेश की टीम टेस्ट क्रिकेट इतिहास में अब तक तो किसी भी टीम के साथ एक या दो मैचों की ही टेस्ट सीरीज खेलती आ रही हैं। लेकिन अब बांग्लादेश के बढ़ते रूतबे को देख बांग्लादेश के सीमित ओवर के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने मांग की है, कि बांग्लादेश को भी अब तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने का मौका देना चाहिए। मशरफे मुर्तजा ने कहा कि

“मुस्फिकुर एंड कंपनी के लिए भी अब तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने का समय आ गया है। हमनें इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ भी दो मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबर करवाया था। अब तो कम से कम घर में हमारे लिए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने का समय आ ही गया है। इसके लिए अब हमें और ज्यादा टेस्ट खेलने की जरूरत है।”

बांग्लादेश की टीम के टेस्ट क्रिकेट में बढ़ते प्रभाव को देखकर मशरफे मुर्तजा ने बांग्लादेशी टीम के लिए कर डाली ये मांग 3

हमारी टीम को ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का मिलना चाहिए मौका

इसके साथ ही बांग्लादेश के वनडे कप्तान मशरफे मुर्तजा ने आगे कहा कि “जिस तरह से हमारी टीम आगे बढ़ रही है, वहां पर निरंतरता बनाए रखने के लिए और अधिक सुधार करने के लिए अब ज्यादा टेस्ट मैच खेलने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। मैं चाहता हूं कि हमारी टीम सालभर में अब 4-6 टेस्ट मैच खेलने की बजाए 8-10 टेस्ट मैच खेले। मैंच की संख्या किसी सीरीज को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज करने से बढ़ेगी।”

बांग्लादेश की टीम के टेस्ट क्रिकेट में बढ़ते प्रभाव को देखकर मशरफे मुर्तजा ने बांग्लादेशी टीम के लिए कर डाली ये मांग 4

Related posts