वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को दी जीत की बधाई

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम के वनडे और टी20 सीरीज जीतने के बाद सहवाग ने कहा कुछ ऐसा जीत लिया 130 करोड़ भारतीयों का दिल 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम के वनडे और टी20 सीरीज जीतने के बाद सहवाग ने कहा कुछ ऐसा जीत लिया 130 करोड़ भारतीयों का दिल

भारतीय टीम की महिला क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम के बीच आज शनिवार को पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी और पांचवा टी20 मैच केपटाउन के मैदान पर खेला गया.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते केपटाउन में खेले गये इस पांचवे टी20 मैच को 64 रन के बड़े अंतर से आसानी से जीत लिया है.

166 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था भारत ने 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम के वनडे और टी20 सीरीज जीतने के बाद सहवाग ने कहा कुछ ऐसा जीत लिया 130 करोड़ भारतीयों का दिल 1

आपकों बता दे, कि केपटाउन में खेले गये इस पांचवे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 166 रन का एक बड़ा स्कोर बनाया. भारत के लिए सबसे ज्यादा 50 गेंदों पर 62 रन की पारी मिताली राज ने खेली. वही भारतीय टीम के लिए 34 गेंदों पर 44 रन की पारी युवा बल्लेबाज जेमिमा रोडीजस ने खेली.

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 18 ओवर में ही मात्र 118 रन पर आल आउट हो गई और भारतीय टीम ने यह मैच 64 रन के बड़े अंतर से जीत लिया. भारत के लिए सिखा पाण्डेय, रुमेली धार और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 3-3 विकेट लिए.

भारतीय टीम ने सीरीज को भी 3-1 से किया अपने नाम 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम के वनडे और टी20 सीरीज जीतने के बाद सहवाग ने कहा कुछ ऐसा जीत लिया 130 करोड़ भारतीयों का दिल 2

आपकों बता दे, कि पांचवे वनडे मैच को जीतने के साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर लिया. भारत ने पहला, दूसरा टी20 मैच जीता था. तीसरे में उसे हार मिली थी. जबकि चौथा मैच बारिश से धुल गया था और आज भारतीय टीम ने पांचवा टी20 मैच जीत सीरीज भी अपने नाम कर ली.

आपकों यह भी बता दे, कि भारतीय टीम ने इस सीरीज से पहले हुई वनडे सीरीज को भी अपने नाम किया था. भारत ने वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी.

सहवाग ने ट्विट कर दी महिला क्रिकेट टीम को बधाई

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम के वनडे और टी20 सीरीज जीतने के बाद सहवाग ने कहा कुछ ऐसा जीत लिया 130 करोड़ भारतीयों का दिल 3

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका की धरती में टी20 सीरीज 3-1 से जीतने और वनडे सीरीज 2-1 से जीतने पर बधाई दी है.

भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बधाई देते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा,

“बहुत-बहुत बधाई, भारतीय महिला क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका की धरती पर डबल धमका करने के लिए, आपने 2-1 से वनडे सीरीज और 3-1 से टी20 सीरीज जीती, शाबाश लड़कियों”

यहाँ देखे वीरेंद्र सहवाग का ट्विट 

Related posts

Leave a Reply