युवराज और रैना की वापसी पर खुलकर बोले वीरेंद्र सहवाग, क्या होगी भारतीय टीम में दोनी की वापसी 1

इस समय भारतीय टीम से बाहर चल टीम दो बड़े सितारे युवराज सिंह और सुरेश रैना को कई सारे पूर्व खिलाड़ी उनकी वापसी को लेकर बयान दे रहे हैं और अब इसी कड़ी में पूर्व भरतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने भी युवराज सिंह और सुरेश रैना के पक्ष में एक बार फिर से अपना बयान दिया हैं.

इस समय काफी विकल्प मौजूद

युवराज और रैना की वापसी पर खुलकर बोले वीरेंद्र सहवाग, क्या होगी भारतीय टीम में दोनी की वापसी 2

भारतीय टीम में इस समय काफी सारे विकल्प एक स्थान के लिए मौजूद हैं. सुरेश रैना ने पिछले दो साल से एक भी वनडे मैच नहीं खेला साथ में उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी ऐसा कुछ खास नहीं किया, जिस कारण उन्हें टीम में शामिल करने पर विचार किया जाए और बीसीसीआई ने उन्हें अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची तक से इस बार बाहर कर दिया था.

रैना को दिखाना होगा फॉर्म

युवराज और रैना की वापसी पर खुलकर बोले वीरेंद्र सहवाग, क्या होगी भारतीय टीम में दोनी की वापसी 3

इस समय सुरेश रैना दिलीप ट्रॉफी के मैच में इण्डिया ब्लू टीम की कप्तानी कर रहे हैं और उन्हें इसमें शानदार प्रदर्शन करना होगा ताकि चयनकर्ताओं पर उन्हें विचार करने पर मजबूर होना पड़ेगा.

इस पर वीरेन्द्र सहवाग ने कहा कि

“यदि रैना और युवराज वापसी करते हैं, तो ये टीम इंडिया के लिए ही फायेदेमंद होगा दोनों ही इस समय अपनी उम्र के एक पड़ाव में हैं और फिट भी हैं. यदि युवराज यो-यो टेस्ट में 15 नंबर भी हासिल कर लेते हैं, तो वे फिट हैं और भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं.”

लम्बा घरेलू सीजन हैं

युवराज और रैना की वापसी पर खुलकर बोले वीरेंद्र सहवाग, क्या होगी भारतीय टीम में दोनी की वापसी 4

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब अपने लम्बे घरेलू सीजन की शुरुआत कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड, श्रीलंका के बाद भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाना हैं. दोनों ही खिलाड़ियों को अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन करना होगा और आने वाले घरेलू सीजन में यदि वे ऐसा करने में कामयाब हो जाते हैं, तो चयनकर्ताओं की नजर में तुरंत आ जायेंगे.

युवराज सिंह ने इस साल की शुरुआत में जरुर टीम में वापसी की थी और उन्होंने कुछ अच्छी पारियां भी खेली थी, लेकिन जल्द ही उनका फॉर्म खराब हो गया जिस कारण भारतीय टीम को उनकी जगह पर दूसरे विकल्प पर विचार करना पड़ा. उनकी फिटनेस को लेकर भी काफी सारे सवाल खड़े होना शुरू हो गयें और टीम से बाहर होने के बाद युवराज से अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान देना शुरू कर दिया.

 

युवराज और रैना की वापसी पर खुलकर बोले वीरेंद्र सहवाग, क्या होगी भारतीय टीम में दोनी की वापसी 5

Leave a comment