एशिया का एकमात्र क्रिकेटर जिसने बनाया है तिहरा शतक और लिए है पांच विकेट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशिया का एकमात्र भारतीय क्रिकेटर जिसने एक पारी में बनाये हैं 300 रन और लिया है 5 विकेट 

एशिया का एकमात्र भारतीय क्रिकेटर जिसने एक पारी में बनाये हैं 300 रन और लिया है 5 विकेट

आज हम आपकों अपने इस खास लेख में एशिया के उस दिग्गज क्रिकेटर के बारे में बताने जा रहे है. जिसने टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक भी बनाया हुआ है और किसी एक पारी में 5 विकेट भी हासिल किये है.

एशिया का एकमात्र भारतीय क्रिकेटर जिसने एक पारी में बनाये हैं 300 रन और लिया है 5 विकेट 1

सहवाग के नाम दर्ज है यह कारनामा 

एशिया का एकमात्र भारतीय क्रिकेटर जिसने एक पारी में बनाये हैं 300 रन और लिया है 5 विकेट 2

बता दें, कि जिस दिग्गज खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक भी लगाया है और किसी एक पारी में 5 विकेट भी हासिल किये है. वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग है.

लगाये है दो तिहरे शतक और लिया है एक 5 विकेट हॉल 

एशिया का एकमात्र भारतीय क्रिकेटर जिसने एक पारी में बनाये हैं 300 रन और लिया है 5 विकेट 3

बता दें, कि वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय टीम के लिए दो तिहरे शतक लगाये हुए है और एक बार 5 विकेट हॉल प्राप्त किया है. सहवाग ने अपना पहला तिहरा शतक पाकिस्तान की टीम के खिलाफ साल 2004 में मुल्तान में लगाया था. सहवाग ने पाकिस्तान की टीम के खिलाफ 309 रन की एक शानदार पारी खेली थी.

वही उन्होंने अपना दूसरा तिहरा शतक साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ लगाया था. उन्होंने साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ साल 2008 में 319 रन का एक शानदार तिहरा शतक लगाया था.

सहवाग के पाकिस्तान के खिलाफ बनाये गये तिहरे शतक में तो भारतीय टीम को जीत मिल गई थी, लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाये गये उनके टेस्ट शतक में मैच ड्रा साबित हुआ था.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हासिल किया था 5 विकेट हॉल 

एशिया का एकमात्र भारतीय क्रिकेटर जिसने एक पारी में बनाये हैं 300 रन और लिया है 5 विकेट 4

बता दें, कि वीरेंद्र सहवाग ने अपना 5 विकेट हॉल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्राप्त किया था. सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2008 में फिरोजशाह कोटला स्टेडियम दिल्ली में खेले गये टेस्ट मैच के दौरान अपना एकमात्र 5 विकेट हॉल प्राप्त किया था. हालाँकि, यह मैच ड्रा साबित हुआ था.

वीरेंद्र सहवाग भारतीय टीम के स्टार क्रिकेट रहे है. उन्होंने भारतीय टीम के लिए कुल 104 टेस्ट मैच खेले है. जिसमे उन्होंने 8586 रन बनाये हुए है और 40 विकेट हासिल किये हुए है.

Related posts

Leave a Reply