//

वीरेंद्र सहवाग ने कहा वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इस नंबर पर बल्लेबाजी करें रोहित शर्मा

आज से भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है. इस टेस्ट श्रृंखला के साथ ही दोनों देश आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत भी करेंगी. मेजबान वेस्टइंडीज और भारत के बीच पहला टेस्ट एंटीगुआ के मैदान पर खेला जाएंगा.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

पहले टेस्ट के शुरू होने से पहले सभी क्रिकेट प्रशंसकों के दिमाग में यही सवाल बार बार मंडरा रहा है, कि एंटीगुआ में टीम इंडिया किस कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरेगी. क्या रोहित शर्मा को अंतिम XI में स्थान दिया जाएंगा या फिर हनुमा विहारी को विराट कोहली मौका देंगे?

सहवाग ने बताई अपनी पसंद

वीरेंद्र सहवाग

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का ऐसा मानना है कि टीम इंडिया को पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के साथ मैदान पर उतरना चाहिए. स्पोर्ट्स तक से खास बातचीत के दौरान वीरू ने कहा,

”विकेट का काफी अहम किरदार रहेंगा, पहले विकेट देखेंगे अगर विकेट अच्छी बल्लेबाजी के लिए हुई तो जरुर पांच बल्लेबाज और एक विकेटकीपर के साथ जा सकते है और फिर हम पांच गेंदबाज खिला सकते है, क्योंकि टेस्ट चैंपियनशिप शुरू हो रही है और इस दौरान जीतना जरुरी होगा मैच ड्रॉ कराना नहीं…

अगर आप छह बल्लेबाजो के साथ खेलते है, तो मैं हनुमा विहारी और रोहित शर्मा में से रोहित के नाम का चयन करूंगा… रोहित एक ऐसे बल्लेबाज है जो छठे क्रम पर तेजी से रन बना सकते है और वनडे में खूब चौके छक्कों की बरसात करते है, तो ऐसे में रोहित शर्मा को जगह मिलनी चाहिए.”

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ऐसा था दोनों का प्रदर्शन

वीरेंद्र सहवाग ने कहा वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इस नंबर पर बल्लेबाजी करें रोहित शर्मा 1

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित शर्मा और हनुमा विहारी दोनों खिलाड़ियों को अंतिम XI में खेलते हुए देखा गया था. रोहित शर्मा की बात करे तो उन्होंने चार पारियों में 35.33 की औसत के साथ 106 रन बनाये थे, जबकि हनुमा विहारी के बल्ले से पांच पारियों में 22.20 की औसत के साथ 111 रन आये थे.

अनुभव और मौजूदा फॉर्म को देखते हुए तो हिटमैन रोहित शर्मा के अंतिम ग्यराह में खेलने का ज्यादा अवसर नजर आ रहे है.