सहवाग ने विश्व क्रिकेट कों एक बार फिर फादर ऑफ़ क्रिकेट की याद दिलाया

sagar mhatre / 19 July 2016

WG ग्रैस को क्रिकेट के जन्मदाता के रूप में देखा जाता हैं. इंग्लैंड के महान खिलाड़ी ने अपने देश के लिए इतना अच्छा नहीं किया हैं, लेकिन प्रथम श्रेणी में उनका रिकॉर्ड अद्भुत हैं. प्रथम श्रेणी में उनके नाम 54 हजार रन हैं, और उनके नाम काफी तिहरे शतक भी शामिल हैं. उनके नाम 2800 विकेट भी हैं, और एक सीजन में कई बार 1 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं.

उन्होंने ऐसे पिचों पर तब बल्लेबाजी की हैं, जिसपर आज का कोई भी बल्लेबाज बल्लेबाजी नहीं करना चाहेगा. लेकिन कई महान खिलाड़ीयों का मानना हैं, कि सचिन तेंदुलकर ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने सभी के दिलों पर राज किया जो उनसे उपर हैं.

और सचिन तेंदुलकर के महान होने के पीछे एक और वजह हैं, सचिन हर टीम और हर गेंदबाज के खिलाफ बेहतरीन खेले हैं, और सभी प्रकार के खेल में उनके नाम 84,539 रन हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सचिन के नाम 100 शतक भी शामिल हैं. और सचिन एक ऐसे उत्तम उदाहरण हैं, जो अपने अपने जीवन में कितना भी कुछ हासिल किया हो, लेकिन अपने पांव हमेशा जमीन पर रखे हैं.

हाल ही में पुर्व भारतीय बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग ने अपने ट्विटर पर लिखा कि, “फादर अॉफ क्रिकेट का खिताब सचिन तेंदुलकर को तब ही मिला था, जब 15 नवंबर 1989 को सचिन तेंदुलकर ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया.”

WG Grace,brn dis day1848 is cld FatherCricket
Sirji,dis chngd Nov15’1989 whn @sachin_rt md hs debut#BaapBaapHotaHaipic.twitter.com/KhRmczPrrM

— Virender Sehwag (@virendersehwag) July 18, 2016

We wish the ex- father of the game a belated Happy Birthday!

सहवाग सचिन तेंदुलकर को अपना गुरू मानते हैं.