भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने भारत को को एक आसान से मुकाबले में 72 रनों से हराया है। जी हाँ पहला टेस्ट ऐसा नहीं दिख रहा था लेकिन मैच का पासा पूरी तरह से पलट गया और भारतीय क्रिकेट टीम को 72 रनों से हार झेलनी पड़ी।

इसी बीच अब सीरीज का दूसरा मुकाबला जो कि सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क में खेला जाने वाला है और यह मुकाबला टीम इंडिया के लिए बेहद ख़ास है, क्योंकि यह मुकाबला जीतकर ही भारत सीरीज में बराबरी कर सकता है, लेकिन वहीं अगर यह मुकाबला भी अफ्रीका जीत जाती है, तो सीरीज पर भी कब्जा कर लेगी।

रविचन्द्र अश्विन को हटाकर अजिंक्य रहाणे को करे टीम में शामिल

इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व स्टार बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक इंटरव्यू में कहा है, कि अब ऐसी स्थिति में भारतीय क्रिकेट टीम की वापसी करने की सम्भावना मुझे तो सिर्फ 30 प्रतिशत ही लगता है, क्योंकि अब मुकाबले और भी कड़े होने वाले है, क्योंकि सेंचुरियन की पिच और भी ज्यादा तेज और उछाल भरी है। इसके अलावा सहवाग ने कहा है कि इंडियन टीम मैनेजमेंट को यह भी देखना चाहिए कि ऐसी पिच पर अश्विन को खिलाना चाहिए या नहीं।

वीरेंद्र सहवाग ने आगे कहा है कि भारतीय टीम को अगले टेस्ट मैच में 6 बल्लेबाजों और 4 गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए और टीम में एक अतिरिक्त बल्लेबाज के रूप में अजिंक्या रहाणे को रखने की भी सोचनी चाहिए। वीरू ने यह भी कहा है कि अगर टीम इंडिया को इस सीरीज में बने रहना है तो कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा को अच्छे से खेलना होगा।

भारतीय बल्लेबाजो को इस स्टाइल में करनी चाहिए बल्लेबाजी

सहवाग ने भारतीय बल्लेबाजों के लिए आगे कहा है कि अगर टिक कर बल्लेबाजी करनी है, तो ऑफ़ स्टंप से बाहर वाली गेंदों को छोड़ना ही लाजमी रहेगा। उन्होंने आगे कहा कि मेरे यही कहना है कि टीम इंडिया के बल्लेबाजों को ऑफ़ स्टंप से बाहर जाने वाली गेंदों के साथ ज्यादा छेड़छाड़ नहीं करनी है, अपने शॉट अच्छे से खेलने हैं।

दक्षिण अफ्रीका में ज्यादातर पिच उछाल भरी होती है इस कारण बोल्ड आउट होने के चांस बहुत कम होते है, लेकिन अपने बल्ले को भी सम्भाल कर खेलना है कहीं उसका बाहरी किनारा लेकर कैच न चला जाए।



  • SHARE
    क्रिकेट का दीवाना हूँ तो इस पर लिखना तो बनता है।

    Related Articles

    PLAYING XI: हैदराबाद के खिलाफ एक बड़े बदलाव के साथ उतरेगी चेन्नई, पहली बार...

    इण्डियन प्रीमियर लीग का 20वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच रविवार,यानि 22 अप्रैल को खेला जाएगा। खेले जाने वाले इस रोमाचंक...

    इस गेंदबाज को भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने बताया आईपीएल का...

    आईपीएल एक ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ सभी खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलता है. इससे नए के साथ पुराने दिग्गज...

    पत्नी से झगड़े के बाद बुरे दौर से गुजर रहे मोहम्मद शमी बन गए...

    भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं. तो वहीं शमी अपनी वाइफ के द्वारा लगाये गए...

    दिल्ली डेयरडेविल्स की एक और हार के बाद दुखी हुए गौतम गंभीर ने नाम...

    चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आईपीएल 2018 का 19 वां मैच खेला गया। शुरूआत झटकों से ऊबरने...

    ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए एबी डीवीलियर्स ने फिर दिखाया क्यों है महान,...

    एबी डीवीलियर्स की तूफानी पारी के चलते आरसीबी की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को आईपीएल 2018 के 19वें मैच में 6 विकेट...