वीरेन्द्र सहवाग ने मौजूदा दौर के नौ बल्लेबाजों में से इस खिलाड़ी को बताया विश्व का सबसे बेस्ट खिलाड़ी

kalpesh kalal / 31 December 2017

इन दिनों विश्व क्रिकेट में एक से एक बल्लेबाज हैं। क्रिकेट जगत में मौजूदा समय के बल्लेबाज रनों का एवरेस्ट खड़ा कर अपने प्रतिद्वद्धि को पछाड़ने में लगे हुए हैं। मौजूदा दौर की बात करे तो भारत के कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन जबरदस्त बल्लेबाज हैं वहीं ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर, न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन, इंग्लैंड के जो रूट औक बेन स्टोक्स, पाकिस्तान के बाबर आजम जैसे बल्लेबाजों को भी कम नहीं आंक सकते।

 

वीरेन्द्र सहवाग ने चुना अपना बेस्ट बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने मौजूदा दौर के अपने पसंदीदा बल्लेबाजों का चयन किया है। वीरेन्द्र सहवाग ने ऐसा पहली बार किया है जब उन्होंने अपनी पसंद के एक दो नहीं बल्कि वर्तमान समय में खेल रहे 9 बल्लेबाजों का जिक्र किया है। 39 साल के वीरेन्द्र सहवाग ने सोशल मीडिया के फेसबुक पर अपने प्रशंसकों के साथ लाइव चेट किया था इस दौरान वीरेन्द्र सहवाग ने अपनी पसंद के बल्लेबाजों का खुलासा किया हैं।

सभी खिलाड़ियों को बीच विराट हैं सबसे बेस्ट

वीरेन्द्र सहवाग ने इस समय के बेस्ट नौ बल्लेबाजों को सेलेक्ट करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और जोरदार रन मशीन विराट कोहली को सबसे बेस्ट बल्लेबाज करार दिया। फेसबुक चेट पर अपने प्रशंसकों से बात करते हुए वीरेन्द्र सहवाग ने कहा कि

“मेरे विचार में विश्व क्रिकेट में वर्तमान दौर में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली, डेविड वार्नर,जो रूट, स्टिवन स्मिथ, रोहित शर्मा, केन विलियम्सन, एबी डीविलियर्स और हाशिम अमला हैं। लेकिन एक भारतीय होने के नाते मैं कोहली को खेल के तीनों फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप मानूंगा। मेरी राय में वो इस समय के विश्व क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाज हैं।”

रोहित शर्मा को खेलते देखना है बहुत पसंद

इसके साथ ही वीरेन्द्र सहवाग ने कोहली के अलावा दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर शिखर धवन और रोहित शर्मा की बल्लेबाजी देखने की इच्छा जतायी है। वीरू ने कहा कि “जिस आसानी से रोहित शर्मा छक्के लगाते हैं उससे तो वो रोहित शर्मा के भी दिलचस्प प्रशंसक हैं। जो कि शानदार बल्लेबाजी से दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टेस्ट में छठे नंबर के दावेदार बन गए हैं।”

भारत 2018 में भी हासिल करेगी कामयाबी

इसके साथ ही वीरेन्द्र सहवाग को भारतीय टीम की साल 2018 की संभावनाएं के बारे में पूछने पर सहवाग ने इस बात पर जोर दिया कि भारतीय टीम विदेश में भी इस साल जीत का परचम लहराएगी। भारतीय टीम का अनुभव उन्हें 2017 जैसी ही कामयाबी बाहर दिलाएगी। साथ ही सहवाग ने आशा जतायी कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका, इँग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में एक या दो सीरीज जीतेगी।