वीरेंद्र सहवाग ने अपने अंदाज़ में दिया पोंटिंग को जवाब, ट्विटर पर ट्रोल हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी के 3 टेस्ट मैच खेले जा  चुके हैं.  पहले 2 मैच के बाद सीरीज़ 1-1 की बराबरी पर खड़ी थी.  सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में सीरीज़ के तीसरे मैच में दोनों टीमों की निगाह सीरीज़ में 2-1 की बढ़त बनाने पर थी.

तीसरे टेस्ट की चौथी पारी में मैच एक रोमांचक मोड़ पर था. कई पूर्व दिग्गजों ने भारतीय टीम को लेकर तरह-तरह  की राय दी. उन्हीं में से एक पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोटिंग भी थे. हालांकि रिकी पोंटिंग पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ सहवाग ने काफ़ी मजाकिया अंदाज़ में पलटवार किया.

सहवाग ने दिया पोंटिंग के बयान का जवाब

वीरेंद्र सहवाग ने अपने अंदाज़ में दिया पोंटिंग को जवाब, ट्विटर पर ट्रोल हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान 2

सिडनी टेस्ट के चौथे दिन 407 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की बल्लेबाज़ी को लेकर पूर्व क्रिकेट दिग्गजों ने अपनी अलग-अलग राय दी. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने इसी सिलसिले में कहा कि भारतीय टीम चौथी पारी में 200 रन से ज़्यादा का स्कोर नहीं बना पाएगी.

लेकिन युवा भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज़ रिषभ पंत ने पोंटिंग के बयान को पूरी तरह गलत साबित करते हुए 118 गेंदों में 97 रनों की शानदार पारी खेली. जिसके बाद पूर्व  भारतीय सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने रिकी पोंटिंग और रिषभ पंत की एक मजाकिया फ़ोटो ट्वीट कर तंज करते नज़र आए.

सिडनी टेस्ट में पंत का शानदार प्रदर्शन

वीरेंद्र सहवाग ने अपने अंदाज़ में दिया पोंटिंग को जवाब, ट्विटर पर ट्रोल हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान 3

दरअसल, सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे के जल्दी आउट होने के बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज़ रिषभ पंत को बल्लेबाज़ी क्रम में हनुमा विहारी से ऊपर प्रमोट किया गया था. पंत ने ऑस्ट्रेलियाई पेस अटैक को मैदान के चारों तरफ़ खेलते हुए 97 रनों की बेहद शानदार पारी खेली.

पंत और पुजारा ने चौथे विकेट के लिए 104 रन की बेहतरीन  साझेदारी कर भारतीय टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचाया. जिस वक़्त पंत और पुजारा बल्लेबाज़ी कर रहे थे तो भारतीय टीम को जीत की एक उम्मीद नज़र आ रही थी. आखिर में मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ.

ब्रिसबेन टेस्ट होगा काफ़ी अहम

वीरेंद्र सहवाग ने अपने अंदाज़ में दिया पोंटिंग को जवाब, ट्विटर पर ट्रोल हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान 4

तीसरे टेस्ट के बेनतीजा छूटने के बाद इस  समय सीरीज़ 1-1 की बराबरी पर ही खड़ी है. इस लिहाज़ से गाबा, ब्रिसबेन में होने वाला सीरीज़ का चौथा और आखिरी टेस्ट काफ़ी निर्णायक साबित होने वाला है. इसलिए दोनों टीमों की ब्रिसबेन टेस्ट को हर हाल में जीतना ही चाहेंगी.

हालांकि चौथे टेस्ट से पहले भारतीय टीम अच्छी खासी परेशानियों से जूझ रही है. प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद मैनेजमेंट असमंजस में है कि ब्रिसबेन में होने वाले मैच में किसे जगह दें. कहीं न कहीं कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे के लिए भी ब्रिसबेन टेस्ट एक चुनौती है.