वीरेंद्र सहवाग ने व्यक्त की धोनी के साथ सहानुभूति, लेकिन अमिताभ बच्चन कह गये कुछ ऐसा जो धोनी को लगा काफी बुरा

vineetarya / 22 May 2017

कल रविवार को हैदराबाद के राजीव गाँधी स्टेडियम में आईपीएल 10 का खिताब जीतकर मुंबई इंडियंस ने तीसरी बार ट्रॉफी पर कब्जा किया मुंबई के खिताब जीतने पर मुंबई की टीम को ट्विटर पर हर ओर से तारीफ और बधाई मिल रही है. नेता अभिनेता और बड़े बड़े सेलीब्रिटी सभी आज मुंबई इंडियंस को बधाई देने में बिजी है. तो भला मुंबई इंडियंस को बधाई देने के सिलसिले में क्रिकेट के ट्विटर बादशाह वीरेंद्र सहवाग कैसे पीछे हो सकते थे. पंजाब के कोच वीरेंद्र सहवाग ने भी मुंबई की इस खिताबी जीत पर ट्विटर पर मुंबई इंडियंस को बधाई दी.स्टीफन फ्लेमिंग ने धोनी और स्मिथ के साथ काम करने को लेकर दिया बड़ा बयान

ट्विटर पर कुछ इस अंदाज से दी सहवाग ने भी मुंबई को बधाई 

टेस्ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक लगाने वाले वीरेंद्र सहवाग ने मुंबई को बधाई देते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा “क्या शानदार आईपीएल फाइनल देखने को मिला मुंबई की पलटन को बधाई इस महान जीत के लिए पुणे को भी बधाई इतना अच्छा मनोरंजन करने के लिए”

बॉलीवुड के महानायक ने भी किया ट्विट

https://twitter.com/Thekkapoor/status/866358544467197953

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को तो इस जीत पर भरोसा ही नहीं हो रहा था. मगर जीत के बाद उन्होंने भी मुंबई इंडियन को अपने फिल्मी स्टाइल पर जीत की बधाई दी और लिखा ” ‘तुम अपुन को दस मारा, अपुन एक मारा पर सॉलिड मारा’ बधाई मुंबई पलटन”

ऐसा रहा आईपीएल फाइनल मैच

आइपीएल 10 का फाइनल मुकाबला राइजिंग पुणे सुपरजाएंट और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया इस मुकाबले को मुंबई की टीम ने 1 रन से जीत लिया। इस जीत के साथ ही मुंबई की टीम तीन बार आइपीएल का खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई। इस मुकाबले में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया।खिताबी मुकाबले में 130 रन की चुनौती का पीछा करते हुए पुणे सुपर जाइंट की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 128 रन ही बना सकी और मुंबई ने तीसरी बार आइपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया.

ऐसी रही मुंबई की इनिंग

अपने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर जयदेव उनादकट ने मुंबई के ओपनर पार्थिव पटेल 4 को पवेलियन की राह दिखा दी शारदुल ठाकुर ने पार्थिव पटेल का कैच पकड़ा इसी ओवर की चौथी गेंद पर उनादकट ने सिमंस 3 को कॉट एंड बोल्ड कर मुंबई को दूसरा झटका दे दिया. इसी कैच के साथ मुंबई के दोनों ओपनर पवेलियन लौट गए. उसके बाद नियमित अन्तराल में मुंबई के विकेट गिरते रहे. मगर जैसे तैसे  क्रुणाल पांड्या 47 रन ने मुंबई  को 129 रन तक पंहुचा दिया था.भारतीय टीम के इस दिग्गज बल्लेबाज की विराट कोहली से फरियाद कहा करना चाहता हूँ ओपनिंग

इस तरह से लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई पुणे 

जसप्रीत बुमराह ने पुणे को ओपनर राहुल त्रिपाठी 03 को एलबीडब्ल्यू आउट कर मुंबई को पहली सफलता दिला दी 44 रन पर खेल रहे. अजिंक्य रहाणे मिचेल जॉनसन की गेंद पर कैच आउट हो गए पोलार्ड ने रहाणे का बेहतरीन कैच पकड़कर पुणे को दूसरा झटका दे दिया. चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतरे महेंद्र सिंह धौनी को जसप्रीत बुमराह ने आउट किया धौनी का कैच बुमराह की गेंद पर विकेट के पीछे पार्थिव पटेल ने पकड़ा धौनी ने 10 रन बनाए इसके बाद मनोज तिवारी 07 मिचेल जॉनसन की गेंद पर पोलार्ड को कैच दे बैठे इसकी अगली ही गेंद पर स्टीव स्मिथ 51 रन बनाकर अंबाती रायडू को कैच दे बैठे इसके बाद मैच की आखिरी गेंद पर पुणे को जीत के लिए 4 रन चाहिए थे. लेकिन 2 रन बनाकर डेन क्रिस्चिन रन आउट हो गए. जिसके साथ ही पुणे की टीम 1 रन से मैच हार गई.