सहवाग की बड़ी भविष्यवाणी, कहा अगले 10-12 सालों तक राज करेगा यह खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीरेंद्र सहवाग की बड़ी भविष्यवाणी, कहा अगले 10-12 सालों तक क्रिकेट पर राज करेगा यह भारतीय खिलाड़ी 

वीरेंद्र सहवाग की बड़ी भविष्यवाणी, कहा अगले 10-12 सालों तक क्रिकेट पर राज करेगा यह भारतीय खिलाड़ी

केएल राहुल एक काफी प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं, लेकिन अभी तक वह अपनी प्रतिभा के साथ पूरा न्याय नहीं कर पाए हैं. क्रिकेट के मैदान पर वह काफी आकर्षक शॉट्स खेलते हैं, उनके शानदार शॉट्स से ही लोगो को उनकी प्रतिभा का अंदाजा हो जाता है. सौरव गांगुली से लेकर कपिल देव तक उन्हें प्रतिभावान खिलाड़ी बता चुके हैं, लेकिन अबतक वह अपनी प्रतिभा के अनुसार खुद को साबित नहीं कर पाये हैं.

सहवाग ने कहा, अगले 10-12 सालों तक क्रिकेट की दुनिया में राज करेंगे राहुल

वीरेंद्र सहवाग की बड़ी भविष्यवाणी, कहा अगले 10-12 सालों तक क्रिकेट पर राज करेगा यह भारतीय खिलाड़ी 1

इसी बीच शोएब अख्तर के एक यूट्यूब शो में वीरेंद्र सहवाग ने केएल राहुल की जमकर तारीफ की है. सहवाग का मानना है, केएल राहुल के पास ऐसी प्रतिभा है, कि वह आने वाले 10-12 सालों तक क्रिकेट की दुनिया में राज करेंगे. हालांकि, इसके लिए उन्होंने यह भी कहा है, कि केएल राहुल को खुद को मानिसक रूप से मजबूत करना होगा.

ये शब्द कहे सहवाग ने केएल राहुल को लेकर

वीरेंद्र सहवाग की बड़ी भविष्यवाणी, कहा अगले 10-12 सालों तक क्रिकेट पर राज करेगा यह भारतीय खिलाड़ी 2

शोएब अख्तर ने जब अपने इंटरव्यू में वीरेंद्र सहवाग से केएल राहुल के बारे में पूछा, तो सहवाग ने अपने बयान में कहा, “जी वो बहुत अच्छा खिलाड़ी है. हर खिलाड़ी को बड़ा प्लेयर बनने में समय लगता है और उन्हें भी समय लगेगा. जब खिलाड़ी नया-नया आता है, तो वो अपनी जगह के लिए जरूर खेलता है. विश्व कप हर कोई खेलना चाहता है और जब मौका मिलता है, तो कोशिश करता है कि वो अपने आपको सेटल कर ले. 

राहुल ने अबतक विश्व कप में अच्छा खेल दिखाया है. उनमें 10-12 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट में राज करने का माद्दा है. अगर वह मानसिक रूप से अपने को मजबूत रखेंगे, तो उनके पास लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में राज करने की क्षमता है.  

टीम मैनेजमेंट करता है राहुल पर भरोसा

विश्व कप

भारतीय टीम के कप्तान व टीम मैनेजमेंट को केएल राहुल पर काफी भरोसा हैं. जिसके चलते टीम मैनेजमेंट उन्हें लगातार मौके दे रहा हैं. उनकी प्रतिभा को देखते हुए उन पर सभी लोगो को भविष्य का एक बेहतर बल्लेबाज नजर आता हैं और यह बात उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में साबित भी की है, लेकिन वनडे क्रिकेट में अबतक कुछ ख़ास नहीं कर पाए है.

केएल राहुल भारत के लिए दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय शतक लगा चुके हैं. वही करीब 50 के औसत से उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए रन बनाये हुए हैं. वह भारत के पहले ऐसे खिलाड़ी बने थे. जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में शतक लगाया था. वह टेस्ट क्रिकेट में भी लगातार 8 मैचों में अर्धशतक लगा चुके हैं.

Related posts