टी-20 विश्वकप के लिए मंजूर की जगह शहजाद की पाक टी-20 टीम में वापसी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टी-20 विश्वकप के लिए मंजूर की जगह शहजाद की पाक टी-20 टीम में वापसी 

टी-20 विश्वकप के लिए मंजूर की जगह शहजाद की पाक टी-20 टीम में वापसी

कराची। बांग्लादेश में हाल ही में सम्पन्न एशिया कप टी-20 में विवाद के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भारत में होने वाले वर्ल्ड टी-20 के लिए टीम में बदलाव किया है। ओपनर खुर्रम मंजूर को बाहर करके टीम में अहमद शहजाद को वापस बुलाया गया है।

शहजाद को पहले वर्ल्‍ड टी-20 की 15 सदस्यी टीम में नहीं चुना गया था जिससे पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसकों को तगड़ा झटका लगा था। उन्हें एशिया कप टी-20 के लिए भी नहीं चुना गया था, जिसमें मंजूर ने उनकी जगह ओपनर की भूमिका निभाई थी। मगर टूर्नामेंट में तीन पारियों में सिर्फ 11 रन बनाने वाले मंजूर पर से चयनकर्ताओं का भरोसा उठ गया और उन्‍होंने शहजाद को वापस बुलाया।

अहमद शहजाद ने पाकिस्तान की तरफ से अब तक 40 अन्तराष्ट्रीय टी-20 मैच खेले और एक शतक के साथ 941 रन बनाए। वह एकमात्र पाकिस्तानी बल्लेबाज जिन्होंने अन्तराष्ट्रीय टी-20 में शतक जड़ा हो। हाल ही में सम्पन्न पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में शहजाद के बल्ले ने खूब रन उगले। ऐसा लगता है कि इसी प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का शहजाद को टीम में शामिल करने का मन बना।

पाकिस्तान के पास ओपनर के विकल्प के रूप में खलीद लतीफ भी मौजूद है, जिन्होंने आखिरी बार पाकिस्तान के लिए 2012 में श्रीलंका के खिलाफ मैच खेला था। 30 वर्षीय लतीफ को पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में विस्फोटक बल्लेबाज माना जाता है।

पाकिस्तान को सुपर 10 के दौर के ग्रुप दो में जगह मिली है जहां उसे ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड, चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और एक क्वालीफायर की चुनौती का सामना करना होगा। पाकिस्तान टी-20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत कोलकाता के ईडन गार्डन में करेगा और इसके बाद 19 मार्च को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ धर्मशाला में मुकाबला खेलेगा।

 

Related posts